Toyota Upcoming Car: मारुति सुजुकी और टोयोटा की पार्टनरशिप के तहत भारतीय बाजार में कई नए प्रोडक्ट लॉन्च किए गए हैं. हाल ही में मारुति सुजुकी ने इनोवा पर आधारित Invicto को लॉन्च किया. इससे पहले ग्लैंजा, अर्बन क्रूजर, और ग्रैंड विटारा जैसी कारें भी दोनों ने मिलकर तैयार की हैं. अब इस साझेदारी के अगले पड़ाव में, टोयोटा और मारुति सुजुकी एक और 7 सीटर एमपीवी भारतीय बाजार में पेश करने जा रही हैं. इसे टोयोटा रूमियन (Toyota Rumion) नाम दिया जा सकता है. यह मारुति सुजुकी अर्टिगा पर आधारित होगी, जिसे अगले महीने लॉन्च होने की उम्मीद है. इसके बाद फेस्टिवल सीजन में या अगले साल की शुरुआत में, मारुति फ्रॉन्क्स पर आधारित टोयोटा की नई माइक्रो एसयूवी का लॉन्च हो सकती है, जिसका नाम टेजर (Toyota Taisor) हो सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Toyota Rumion
टोयोटा रूमियन में कुछ खास बदलाव भी देखने को मिलेंगे. दक्षिण अफ्रीका में लॉन्च होने वाले रूमियन को भारतीय अवतार में इनोवा क्रिस्टा जैसी ग्रिल, रिवाइज्ड बंपर और फॉग लैंप असेंबली के साथ देखा गया है. इसमें नई अलॉय व्हील्स भी होंगे. इसमें मारुति अर्टिगा से लिया गया 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो 103 बीएचपी की पावर और 137 न्यूटन मीटर के पिक टॉर्क को जेनरेट करेगा. ट्रांसमिशन ऑप्शन में 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक होंगे. इंटीरियर में ब्लैक-आउट डैशबोर्ड, बेहतर फीचर्स और अर्टिगा से इंस्पायर्ड डिजाइन मिलेगा.


फ्रॉन्क्स पर बेस्ड टोयोटा की नई माइक्रो एसयूवी की चर्चा भी हो रही है. यह नई एसयूवी फ्रॉन्क्स के रूप में काम करेगी, लेकिन अपने डिजाइन में कुछ बदलाव होंगे. इसमें नई ग्रिल, रीवाइज्ड बंपर, और नई अलॉय व्हील्स जैसे एक्सटीरियर फीचर्स शामिल हो सकते हैं. वहीं, इसमें 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.0 लीटर बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन ऑप्शन भी होंगे. ट्रांसमिशन ऑप्शन के रूप में फ्रॉन्क्स जैसे ही 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक मिलेंगे. इंटीरियर में बेहतर फीचर्स और आकर्षक डिजाइन देखने को मिलेंगे, जो टोयोटा की नई माइक्रो एसयूवी को एक अच्छे विकल्प के रूप में बना सकते हैं.