Mahindra Upcoming Cars: घरेलू ऑटोमोटिव निर्माता महिंद्रा ने अगले कुछ सालों में भारतीय बाजार के लिए कई एसयूवी और ईवी प्लान कर रखी हैं. महिंद्रा अपनी 5-डोर थार की भी टेस्टिंग कर रही है. इसके अलावा, XUV700 पर बेस्ड ईवी की भी टेस्टिंग जारी है, जिसे हाल ही में देखा भी गया है. खैर, इनकी लॉन्चिंग अभी थोड़ी दूर है लेकिन कई अन्य कारें हैं, जिन्हें जल्द ही लॉन्च किया जाना है. चलिए आपको इनके बारे में बताते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Mahindra Bolero Neo Plus


Mahindra Bolero Neo Plus को जल्द ही पेश किया जा सकता है. इसमें थार का 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन दिया जा सकता है. एसयूवी को मैनुअल और ऑटोमैटिक, दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ पेश किए जाने की संभावना है. रिपोर्ट्स के अनुसार, महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस 7 और 9-सीट लेआउट में आ सकती है. Mahindra Bolero Neo Plus की कीमत लगभग 10 से 12 लाख रुपये, एक्स-शोरूम होने की उम्मीद है.


Mahindra XUV400 


Mahindra XUV400 इलेक्ट्रिक SUV को बीते पिछले महीने अनवील किया गया है. इसे जनवरी 2023 में भारत में बिक्री के लिए लाया जाएगा. Mahindra ने फुल चार्ज पर 456 किलोमीटर की रेंज और 8.6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार का दावा किया है. इलेक्ट्रिक एसयूवी की टॉप स्पीड 150 किमी प्रति घंटा है. 


इसे 3 चार्जिंग विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें 50kW डीसी फास्ट चार्जर भी शामिल है, जो 50 मिनट में एसयूवी को 80% तक चार्ज कर सकता है. यह 39.5kWh बैटरी पैक और एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगी, जो 150 bhp का पावर और 310Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है.


नई Mahindra XUV300 


Mahindra XUV300 सबकॉम्पैक्ट SUV को मिड-लाइफ अपडेट दिया जाना है. फेसलिफ़्टेड मॉडल में ब्रांड का ट्विन पीक्स लोगो होगा. बाकी डिज़ाइन और फीचर्स में बहुत ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है. इसमें मौजूदा इंजन ऑप्शन को ही जारी रखा जा सकता है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर