Volkswagen Virtus Launch Soon: फोक्सवैगन इंडिया 9 जून 2022 को बिल्कुल नई वर्टस सेडान से पर्दा हटाने वाली है जो MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर आधारित है. इस नई प्रीमियम सेडान को खासतौर पर भारत के लिए तैयार किया गया है और Volkswagen के कार लाइनअप में नई Virtus लंबे समय से बिक रही Vento की जगह लेने वाली है. इस कार को स्कोडा और फोक्सवैगन दोनों ने मिलकर तैयार किया है और कंपनी ने अब भारत में इसकी बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. ये सेडान पहले से कई विदेशी बाजारों में बेची जा रही है और अब कंपनी इसे भारत में लॉन्च करने वाली है. दिखने में नई फोक्सवैगन वर्टस काफी खूबसूरत है.


हाइटेक फीचर्स वाली सेडान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार को स्पोर्टी डिजाइन, पैने लुक और दमदार ग्रिल के साथ अगले हिस्से में एलईडी हेडलैंप्स के साथ LED DRLs सामान्य तौर पर दिए गए हैं. Volkswagen ने इस कार को दो रंगों में पेश किया है जो वर्टस के GT Line वेरिएंट के लिए है. एक्सटीरियर के साथ कार का इंटीरियर भी काफी खूबसूरत है और यहां 10-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8.0-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस फोन चार्जिंग, कनेक्टेड कार तकनीक, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स एंबिएंट लाइटिंग, सनरूफ, ऑटो हेडलैंप्स और वाइपर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा कार के महंगे वेरिएंट्स में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ईएससी, हिल होल्ड कंट्रोल और 6 एयरबैग्स दिए जाएंगे.


ये भी पढ़ें : भारत में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सेडान हुई लॉन्च, शानदार अंदाज और धांसू फीचर्स


फोक्सवैगन वर्टस की अनुमानित कीमत


कंपनी ने वर्टस को सिर्फ पेट्रोल इंजन विकल्पों में पेश किया है जिनमें 1.0-लीटर टीएसआई और 1.5-लीटर टीएसआई इंजन शामिल हैं. कार के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिए गए हैं जो 1.0-लीटर वेरिएंट को मिले हैं. दमदार 1.5-लीटर इंजन के साथ कंपनी ने 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स दिया है. कंपनी ने इस कार की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है और 9 जून को की कीमत का ऐलान किया जाएगा. हमारा मानना है कि नई सेडान की एक्सशोरूम कीमत 10 से 18 लाख रुपये के बीच होगी. भारत में नई कार का मुकाबला होंडा सिटी, ह्यून्दे वर्ना और मारुति सुजुकी सिआज से होगा.