Discount on New Car: भारत में नई कारों की खरीदारी लगातार बढ़ रही है. हर महीने लाखों की संख्या में कारों की बिक्री हो रही है. नई कार खरीदते समय आपको एक्स-शोरूम कीमत के अलावा रोड टैक्स और इंश्योरेंस समेत कई प्रकार के चार्जेज देने पड़ते हैं. ऐसे में कार की ऑन-रोड कीमत काफी ज्यादा हो जाती है. बहुत से ग्राहक नई कार खरीदते समय यह उम्मीद करते हैं कि उन्हें डीलरशिप कुछ डिस्काउंट ऑफर करे. लेकिन यह इतना आसान नहीं है. यहां हम आपको कुछ टिप्स बताने वाले हैं, जिनके जरिए आप नई कार खरीदते वक्त मोटी रकम बचा सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. कई कार कंपनियां हैं जो समय के साथ अपनी गाड़ियों के मॉडल पर डिस्काउंट ऑफर करती रहती हैं.  इसलिए जब भी किसी कार को खरीदने जाए, तो ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर डिस्काउंट जरूर चेक कर लें. 


2. आजकल बाजार में कोई पॉपुलर कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो किसी भी प्रकार की छूट मिलना बड़ा मुश्किल है. यदि आप वास्तव में कुछ पैसे बचाना चाहते हैं तो कार डीलर से वाहन बीमा का विकल्प न चुनें. बेहतर होगा कि आप खुद अपने लिए बीमा चुनें. इसके लिए आप ऑनलाइन विकल्प चुन सकते हैं. 


3. तीसरा तरीका थोड़ा मुश्किल लगता है, लेकिन अक्सर काम कर जाता है. पहले एक शोरूम पर जाएं और कार का पूरा रेट पता कर लें. फिर दूसरे शोरूम पर जाएं और वहां बताएं कि पहले शोरूम पर बेहतर स्कीम मिल रही है. फिर तीसरे शोरूम पर जाएं और ऐसा ही करें. ऐसे में आपका फायदा निश्चित होगा. हां यहा आपको परेशान होना पड़ सकता है, लेकिन कहीं ना कहीं आपका लाभ ही होगा. 


ऐसे मिलेगा 1 लाख तक डिस्काउंट
अगर आपके पास कोई 15 साल से पुरानी कार मौजूद है तो आप इसे स्क्रैप करा सकते हैं. इसके लिए आपको एक सर्टिफिकेट दिया जाता है और इस सर्टिफिकेट के जरिए आप नई कार खरीदने पर 1 लाख रुपये तक बचा सकते हैं.