Photo With Big Car Key: कार की डिलीवरी देते समय डीलरशिप बड़ी नकली चाबी (गत्ते या प्लास्टिक की) के साथ ग्राहक की फोटो क्लिक कराती हैं. यह काफी आम है. आपने अक्सर देखा भी होगा कि लोग जब नई कर खरीदते हैं तो वह सोशल मीडिया आदि पर तस्वीर डालते हैं, जिसमें वह कार के आगे खड़े होते हैं और डीलरशिप की ओर से उन्हें बड़ी सी चाबी दी जा रही होती है. तो क्या आपने कभी सोचा कि डीलरशिप ऐसा क्यों कराती हैं? दरअसल, यह एक मार्केटिंग स्ट्रेटेजी है. चलिए, इसके बारे में बताते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सेलिब्रेट करना


सबसे पहले तो ऐसा करने से डीलरशिप, ग्राहकों को अहसास दिलाती हैं तो उन्होंने जो नई कार खरीदने का फैसला लिया है, वह सही है और इसे सेलिब्रेट करना चाहिए. इसी सेलिब्रेशन के लिए बड़ी चाबी के साथ उनकी तस्वीर क्लिक कराते हैं.


यादगार बनाना


नई कार खरीदना एक बड़ा निवेश है. ग्राहक अक्सर इस अनुभव को यादगार बनाने के लिए उत्सुक होते हैं. ऐसे में बड़ी चाबी के साथ तस्वीर यह दिखाने का एक शानदार तरीका है कि ग्राहक अपनी नई कार से कितना उत्साहित है.


ब्रांडिंग


बड़ी चाबी कार कंपनी की ब्रांडिंग करती है. बड़ी चाबी पर कार कंपनी का लोगो होता है. ग्राहक इस तस्वीर को संभालकर रखते हैं और इसके साथ ही कार कंपनी का लोगो उनके साथ हमेशा रहता है.


फ्री प्रमोशन


लोग अपनी कार खरीदने के दौरान की तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं. ऐसे में बड़ी चाबी पर कंपनी का लोगो होने से उनका फ्री में प्रमोशन होता है. इससे तस्वीर को ज्यादा आकर्षण मिलता है.