Tata Indica Modified: भारत में लोगों को जुगाड़ और क्रिएटिविटी में महारत हासिल है. उनकी क्रिएटिविटी की झलक कार मोडिफिकेशन में भी दिखाई देती है. हाल ही में एक ऐसी टाटा इंडिका कार नजर आई है, जिसे मोडिफाई करके देश की ही नहीं, दुनिया की सबसे छोटी इंडिका बना दिया गया. इस कार का वीडियो वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म YouTube पर काफी पसंद किया जा रहा है. खास बात है कि कार को मोडिफाई करके टू-डो वर्जन में बदल दिया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दो दरवाजों वाले Tata Indica का वीडियो वसीम क्रिएशन नाम के चैनल पर अपलोड किया गया है. इस वीडियो में कार का पूरा मोडिफिकेशन प्रोसेस दिखाया गया है. शुरुआत में यह कार 5 सीटर टाटा इंडिका होती है. इसके बाद, कार को उसके छोटे व्हीलबेस फॉर्म में कट और वेल्ड कर दिया जाता है. मोडिफाई होने के बाद कार की लंबाई 8 फीट है, जो मूल कार से 3.5 फीट छोटी है.



आप वीडियो में देख सकते हैं कि पिछले दरवाजे को हटा दिया गया है और कार को छोटा करने के लिए इसके पिछले हिस्से को कार के बी पिलर से वेल्ड किया गया है. खास बात है कि बम्परों को कारखाने में नहीं बदला है, बल्कि उनकी मरम्मत की है और उन्हें फिर से लगाया है. बाद में कार को तैयार बॉडीवर्क के साथ दिखाया गया है. हम देख सकते हैं कि कार साइड फ्लेयर्स और आगे और पीछे के बम्पर को मैट ब्लैक में पेंट किया गया है. 


कार में सामने दोनों हेडलाइट्स बिल्कुल नई हैं. साइड प्रोफाइल में नए व्हील कवर जोड़े गए हैं. वीडियो में स्टॉक कार के आगे और पीछे के दरवाजों को मिला कर बनाया गया कस्टम दरवाजा भी देखा जा सकता है. बाहरी थीम से मेल खाने के लिए कार के डैशबोर्ड को ब्लैक व सिल्वर कलर दिया गया है. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे