Black Mole On Face: शरीर में तिलों का विज्ञान भी बहुत अद्भुत है. यूं तो फेस का तिल किसी की भी खूबसूरती का प्रतीक माना गया है, साथ ही यह उस व्यक्ति के आचार व्यवहार, स्वभाव, सुख संपत्ति, विवाह और संतान के बारे में भी संकेत करता है. इस लेख में हम आपको महिलाओं के शरीर के कुछ प्रमुख स्थानों पर प्राकृतिक रूप से बनने वाले तिलों के बारे में बताएंगे कि उस स्थान के तिल का उनके भाग्य के मामले में कैसा फल देता है.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आंखों के ऊपर या नीचे तिल
महिलाओं के चेहरे में आंखों के ठीक ऊपर या नीचे की तरफ तिल होने की स्थिति में माना जाता है कि वह महिला किसी भी तरीके से पैसा कमा कर उसका संचय करने वाली है. देखा गया है की ऐसी महिलाएं ज्यादातर संतान विहीन होती हैं और यह अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह रहती हैं. सही तरीके से देखभाल न करने के कारण ही वह जल्दी जल्दी बीमार होती हैं और उनकी आयु भी कम ही होती है. अब यदि वही तिल आंख के ऊपर या नीचे होने के साथ पर आंख में हो तो फिर क्या कहने, ऐसी महिलाएं अपने पति की प्रियतमा होती हैं. 


गाल पर तिल
महिला के शरीर में दाहिनी और आंख के नीचे की तरफ यदि गाल पर तिल हो तो वह महिला बहुत ही धार्मिक व सदाचारिणी होती मानी जाती है जिसे हर जगह मान सम्मान व यश की प्राप्ति होती है. लोगों को उसके अच्छे आचरण के बारे में पता होता है जो उसे प्रशंसा दिलाता है. जबकि बाईं ओर की आंख के नीचे गाल पर तिल होने पर ऐसी महिला अत्यधिक काम भौतिक चकाचौंध से लिप्त रहती है. ऐसा देखा गया है कि वह प्रेम विवाह अपने से कम उम्र के युवक से भी कर सकती हैं. महिला के कान में तिल होना बताता है कि उसे आभूषणों से बहुत ही प्रेम है जबकि कान के नीचे का तिल उसकी अन्य महिलाओं से शत्रुता के बारे में बताता है.