Interview Ke Liye Totke: इंटरव्यू एक महत्वपूर्ण चरण होता है जो हमें करियर के अगले पड़ाव में ले जाता है, चाहे वह किसी नौकरी, व्यापार या किसी अन्य पेशेवर अवसर के लिए हो. हालांकि, जब हमें इसमें असफलता मिलती है, तो यह सिर्फ हमारी स्वीकृति और आत्म-संवेदना पर ही प्रभाव नहीं डालता, बल्कि हमारे आत्म-विश्वास और प्रेरणा पर भी प्रभाव डालता है. 
वास्तु शास्त्र के अनुसार, वस्तु का प्रभाव भी हमारे परिणाम पर पड़ता है. इंटरव्यू में सफलता पाने के लिए कुछ वास्तु टिप्स हैं, जिसका पालन करने से पॉजिटिव परिणाम मिलता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिशा
वास्तु शास्त्र में दिशा का विशेष महत्व है, इंटरव्यू की तैयारी के समय पूजा रूम में बैठें और अपना मुख पश्चिम की ओर रखें. ऐसा करने से शुभ कार्यों में सफलता मिलती है.


नीला रंग
वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि नीले रंग का कपड़ा पहनने से मानसिक स्थिरता और विचारधारा में सकारात्मकता आती है.


पीले रंग का रूमाल या कपड़ा
जब आप इंटरव्यू देने जाएं, तो आपकी जेब में पीले रंग का रूमाल या कोई पीले रंग का कपड़ा रखना चाहिए. इसके अलावा, हल्दी की दो गांठ भी जेब में रख सकते हैं. ज्योतिष और वास्तु शास्त्रों के अनुसार पिला रंग शुभ माना जाता हैं जिसका प्रयोग किसी कार्य को और शुभ बना देता है. 


छटुला कपड़ा
यदि आप नौकरी में स्थिरता और सफलता चाहते हैं, तो घर के या रिश्तेदार के घर के बड़े बच्चे की छठी में पहनाया गया कपड़ा, जिसे छटुला भी कहते हैं, उसे अपने साथ ले जाना चाहिए. वास्तु के अनुसार ऐसा करना शुभ होता है.


पैर
वास्तु शास्त्र के अनुसार किसी शुभ काम या इंटरव्यू पर जाने के लिए घर से बाहर निकलते समय अपना दायां पैर पहले बाहर रखना चाहिए. वास्तु के अनुसार ऐसा करना शुभ माना जाता है और मान्यता है कि ये उपाय करने से शुभ कार्यों में सफलता मिलती है.


स्वास्तिक
इंटरव्यू से पहले अपनी प्रमुख पुस्तकों पर छोटे आकार में एक स्वास्तिक चिह्न बनाएं, इससे शुभता और साध्यता बढ़ती है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)