Jyotish Shastra ke Niyam: आमतौर घर में पूजा घर या मंदिर होता ही है. जहां घर के सभी सदस्य पूजा-पाठ करते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताया गया है कि पूजा घर कहां और किस दिशा में होना चाहिए. साथ ही वहां कौन-कौन सी वस्तुएं रखी जानी चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो पूजा घर में कुछ वस्तुओं को रखना बेहद शुभ माना गया है. ऐसा करने से आपको मां लक्ष्मी की कृपा के साथ-साथ सुख-समृद्धि की भी प्राप्ति होती है. तो चलिए जानते हैं कि पूजा घर में कौन सी वस्तुओं को रखना अच्छा माना गया है और उसके क्या फायदे हो सकते हैं..


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धन हानि उपाय के लिए- ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि अगर आपको लगातार धन हानि हो रही है तो मघा नक्षत्र में हरसिंगार का बांदा को नए पीले रंग के कपड़े में लपेटकर पूजा स्थान पर रखने दें. ऐसा करने से व्यक्ति को जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी.


सफलता प्राप्ति के लिए- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आपको काम में  लगातार निराशा प्राप्त हो रही है तो शतभिषा नक्षत्र में लाल रंग की घुंघची को लाल रंग के कपड़े में बांधकर अपने गले में धारण कर लें. ऐसा करने से आपके सभी काम में सफलता प्राप्त होती है.


दरिद्रता दूर करने के लिए- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि आपके घर में दरिद्रता पसर गई है और उससे मुक्ति पाना चाहते हैं तो 41 दिनों तक नियमित रूप से आंवले के पेड़ की जड़ में जल चढ़ाएं. घर में मां लक्ष्मी का वास होगा.


ग्रहण के दिन करें ये उपाय- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि आप धन लाभ चाहते हैं तो सूर्य या चंद्र ग्रहण के दिन शंखपुष्पी की जड़ घर ला कर पूजा स्थान में रख कर नियमित रूप से उसकी पूजा करें. ऐसा करने से आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)