Appearance Of Black Cat: हिंदू धर्म में पेड़-पौधे और जानवरों को पूजने की मान्यता है.  हिंदू धर्मों और शास्त्रों में कई जानवर को शुभ माना गया है, लेकिन कुछ जानवर ऐसे भी जिनको अशुभ माना गया हैं, आप सभी जानते हैं कि हिंदू धर्म में काली बिल्ली को अशुभ या नकारात्मक माना गया है. अगर बिल्ली आपका रास्ता काट देती है तो आप इसे अशुभ या अपशकुन के संकेत मानते हैं. लेकिन कुछ स्थितियों में यदि आप काली बिल्ली को अचानक देखते हैं तो यह आपको किसी शुभ समाचार के संकेत देती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

-स्वप्नशास्त्र में बताया गया है कि यदि आप सपने में बिल्ली देख रहे हैं तो यह एक अशुभ संकेत हो सकता है या फिर आपके कोई बड़े नुकसान की तरफ इशारा करती है, लेकिन यदि आप सपने में काली बिल्ली देखते हैं तो यह किसी शुभ समाचार की तरफ संकेत करती हैं. 


- स्वप्नशास्त्र में यह भी बताया गया है कि यदि सपने में बिल्ली आप पर या किसी और पर हमला करते हुए दिखाई देती है तो यह अशुभ संकेत माने जाते हैं, लेकिन यदि काली बिल्ली चुप-चाप घर आकर चली जाती है तो यह सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है. 


- यदि सुबह के समय आपको अचानक काली बिल्ली दिखती है तो इसका मतलब है कि आपके घर में कोई मेहमान आने वाला है या फिर जल्द ही आपतके किसी पुराने दोस्त से आपकी मुलाकात होने वाली है. 


- मान्यता है कि यदि आपको काली बिल्लियां आपस में लड़ाई करते हुए दिखाई देती हैं तो यह गृह क्लेश या कलह के संकेत माने जाते है. घर में ऐसा होने से परिवार के सदस्यों के बीच लड़ाई-झगड़े की स्थिति बनती हैं या दूरियां बढ़ सकती हैं. लेकिन यदि काली बिल्ली दाएं तरफ से एक दिशा में चलती हुई दिखाई दें तो यह शुभ संकेत माना जाता है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें