Lal Kitab ke Totke: अक्सर लोग अपने करियर और जीवन में सफलता के लिए लगातार प्रयास करते हैं लेकिन उन्हें मनचाहा फल नहीं मिल पाता है. जरूरी नहीं है कि आपको परिणाम आपकी कम मेहनत की वजह से मिलते हैं,  कभी-कभी कुछ फैसले हमारे भाग्य पर भी निर्भर करते हैं.  ऐसे ही कुछ सफलता के उपाय लाल किताब (Red Books Tips) में बताए गए हैं. जिन्हें अपना कर आप आसानी से करोड़पति बन सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शाम के समय किसी को न दें ये चीजें


लाल किताब के अनुसार शाम के समय किसी को भी दूध, दही, नमक तथा तेल का लेन-देन नहीं करना चाहिए. लाल किताब के अनुसार ऐसा करने से उस घर में रहने वालों की आर्थिक स्थिति बिगड़ जाती है. पैसे की तंगी के चलते उन्हें कई अन्य समस्याओं का भी सामना भी करना पड़ सकता है. 


बिस्तर में बैठकर न खाएं खाना


आज कल अक्सर लोग बिस्तर में बैठ कर खाना खा लेते हैं, जो कि पूरी तरह गलत है.  ऐसा करने से उस घर में रहने वालों का सौभाग्य पूरी तरह रूठ जाता है. आप खाने के टेबल पर खाना खा सकते हैं, बेहतर होगा कि जमीन पर बैठ कर खाना खाएं और खाने के बाद उस स्थान को तुरंत साफ कर दें. इससे मां लक्ष्मी की कृपा सदैव आप पर बनी रहेगी.


माता तुलसी को अर्पित करें दूध


गुरुवार के दिन हरि विष्णु जी की पूजा कर के बाद तुलसी जी को दूध अर्पित करना ना भूलें, ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है. साथ ही घर की दरिद्रता खत्म होती है और धन का आगमन होता है. 


घर के मुख्य द्वार पर न रखें कूड़ादान


घर के मुख्य द्वार पर कभी भी कूड़ादान नहीं रखना चाहिए. इसे अशुभ माना गया है. लाल किताब के अनुसार ऐसा करने से घर की लक्ष्मी बाहर चली जाती है. घर में कूड़ादान सदैव ऐसे स्थान पर रखें जो मेन गेट से दूर हो, और जहां पर आसानी से दूसरों की नजर नहीं जाती हो. 
 
 अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)