Palmistry Signs Associated with Bad Luck: हस्तरेखा शास्त्र (Palmistry) के मुताबिक हथेली पर कई ऐसी रेखा और निशान होते हैं, जो किसी भी व्यक्ति के भविष्य की ओर संकेत कर देते हैं. इनमें से कुछ निशान ऐसे होते हैं, जिससे दुर्भाग्य का प्रतीक होते हैं. जिन लोगों के हाथ में ऐसे निशान होते हैं, उन्हें जिंदगीभर परेशानियों का सामना करना पड़ता है. उनके घर से कभी आर्थिक तंगी दूर नहीं होती. मानसिक तनाव और घरेलू कलह से उनकी जिंदगी बहुत मुश्किल (Bad Luck) हो जाती है. आइए आज ऐसे ही 3 अशुभ निशानों के बारे में आपको बताते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हथेली पर क्रॉस का निशान


हस्तरेखा विज्ञान (Palmistry) के मुताबिक हथेली की बीच वाली उंगली के नीचे के शनि पर्वत पर यदि क्रॉस का निशान बना हो तो उसे अशुभ माना जाता है. जिन लोगों की हथेली पर ऐसा निशान होता है, उनके साथ कोई एक्सिडेंट होने, तनाव या लड़ाई-झगड़े (Bad Luck) की आशंका रहती है. ऐसे लोगों की राशि में शनि की ढैय्या या साढ़े साती लगने पर उनके परेशानियां चौगुनी हो जाती हैं.


अगर भाग्य रेखा पर हो तिल


अगर किसी व्यक्ति के हाथ में बनी भाग्य रेखा पर तिल बना हो तो यह दुर्भाग्य का प्रतीक माना जाता है. कहते हैं कि ऐसे लोगों को आर्थिक मोर्चे और करियर में मुसीबतें झेलनी पड़ती हैं. इस प्रकार के लोगों का खर्च आमदनी के मुकाबले ज्यादा होता है. वे एक बार अगर कोई कर्ज ले लें तो उसे बहुत मुश्किलों से ही चुका पाते हैं. 


हथेली में दिखें टूटी या कटी रेखाएं


हस्तरेखा विज्ञान (Palmistry) के मुताबिक अगर हथेली के मध्य भाग में बनी भाग्य रेखा कटी या आड़ी-तिरछी हो तो उसका जीवन दुख भरा होता है. ऐसे लोगों के बनते हुए काम अधर में लटकने लगते हैं. उन्हें सुख से ज्यादा दुख झेलने पड़ते हैं. वहीं अगर भाग्य रेखा साफ और गहरी दिखाई दे तो उस व्यक्ति का जीवन भाग्यशाली माना जाता है. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें