Lucky Plants For Money: इस चैत्र नवरात्रि लगा लें ये पौधे, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा; भरी रहेगी तिजोरी

Lucky Plants For Home: चैत्र नवरात्रि का पावन अवसर शुरु हो चुका है, नवरात्रि पर भक्त माता दुर्गा का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए कई उपाय करते हैं, ताकि उनका जीवन सुखमय हो. इस चैत्र नवरात्रि पर आप कुछ पौधों को घर में लगाकर अपने भाग्य को चमका सकते है. इन पौधों को लगाने से कार्यों में सफलता प्राप्त होती है और धन-संपत्ति में भी वृद्धि होती है. ये पौधे और उनके फूल मां दुर्गा को अति प्रिय हैं , तो चलिए जानते हैं कि चैत्र नवरात्रि में किन पौधों को लगाने से आपको सुख-समृद्धि प्राप्त होती है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 23 Mar 2023-4:24 pm,
1/6

मां दुर्गा को लाल रंग का फूल अति प्रिय है. इसलिए आप नवरात्रि पर घर में गुड़हल का फूल लगा सकते हैं. इससे आपके घर में सुख-समृद्धि में बढ़ोत्तरी होगी. 

2/6

नवरात्रि पर आप केले का पौधा भी घर में लगा सकते हैं. केले के पौधे में भगवान विष्णु का वास माना जाता है और गुरुवार के दिन केले के पौधे में घी का दीपक प्रज्जवलित करने से सुख-समृद्धि प्राप्त होती है और ग्रह-दोष दूर होते हैं. 

 

3/6

आप नवरात्रि पर हरसिंगार का पौधा लगा सकते हैं. मातारानी को हरसिंगार का फूल पसंद है. इसे अपराजिता और पराजिता के नाम से भी जाना जाता है. इस पौधे की सेवा करने आपको आर्थिक लाभ होता है. 

4/6

नवरात्रि के किसी भी एक दिन पर शंखपुष्पी का पौधा लगाने से आप पर मां दुर्गा की कृपा होगी और आपके घर में देवी का वास होगा. 

5/6

तुलसी का पौधा हिंदू धर्म में बहुत ही पवित्र और पूज्यनीय माना गया है. नवरात्रि में आप घर के आंगन में तुलसी का पौधा लगाएं और नियमित रूप से देखभाल करें और जल दें. ऐसा करने से आपके घर में सुख-शांति आएगी. 

6/6

दुर्गा पूजा में शमी के पत्ते भी अर्पित किए जाते हैं. ऐसा करने से सभी तरह के संकट दूर होते हैं और ग्रह-दोष शांत होते हैं.  नवरात्रि के दिनों पर घर की छत पर शमी का पौधा लगाएं और उसकी सेवा करें. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link