Astro Tips For Money: हिंदू धर्म में पूजा-पाठ में कई तरह सामग्री का प्रयोग किया जाता है.  जिसमें सुपारी का विशेष रूप से महत्व है, मान्यता है कि गणेश जी को सुपारी बहुत ही प्रिय है. भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा में भी सुपारी का इस्तेमाल किया जाता है. ऐसा माना जाता है कि सुपारी के उपाय (Supari Ke Upay) करने से घर में सुख-समृद्धि बढ़ती है. ज्योतिष के अनुसार आप इससे कई तरह के उपाय भी कर सकते हैं. ये चमत्कारी उपाय कई समस्याओं को दूर करने में मदद करेंगे. इससे व्यवसाय और करियर (Supari) में सफलता प्राप्त होगी. घर में सुख-समृद्धि आएगी. आइए जानते हैं कि आप सुपारी से कौन से उपाय कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धन लाभ के उपाय- 


मान्यता है कि पूजा के समय सुपारी का उपयोग करने के बाद उसको तिजोरी या पैसों वाले स्थान पर रख दें. ऐसा करने से आपको धन लाभ प्राप्त होगा और घर में कभी भी पैसों की कोई कमी नहीं होती है.


व्यापार में सफलता प्राप्त करने के लिए- 


अगर आपको व्यापार में लगातार नुकसान हो रहा है या फिर कोई डील होते होते रह जाती है तो शनिवार की शाम को सूर्यास्त के बाद पीपल के पेड़ की पूजा करें. इसके बाद वहां 1 रुपए का सिक्का और एक सुपारी रखें. अगले दिन इस पीपल के पेड़ से एक पत्ता तोड़ लें. इस पत्ते में सुपारी और सिक्के को रखकर बांध लें. इसे लाल धागे से बांधें. इसके बाद इसे तिजोरी में रख दें. ऐसा माना जाता है कि इससे व्यापार में सफलता प्राप्त होती है.


शादी में आ रही बाधा के लिए - 


अगर आपकी शादी में देरी हो रही है या रिश्ता बनते-बनते टूट जाता है तो आप सुपारी पर अबीर लगाकर इसे एक चंदन के डिब्बे में रखे दें और पूर्णिमा की रात को इसे मंदिर में जाकर रख दें. इस उपाय को करने से आपकी शादी में आ रही रुकावट से जल्द छुटकारा मिलेगा. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)