Vastu Tips for Career : घर हो या ऑफिस हमारे जीवन में वास्तु का गहरा महत्व है. मान्यता है कि अगर हम इन दोनों स्थानों पर वास्तु का ध्यान रखें तो जीवन में हम दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की करते हैं. हमारा करियर हम सभी जीवन का बहुत ही अहम हिस्सा माना जाता है.करियर में तरक्की हमारा व्यक्तिव में निखार लाता है.  लेकिन कई बार लाख परिश्रम के बाद भी तरक्की नहीं मिलती है, जिसकी वजह से शारीरिक और मानसिक समस्याएं बढ़ने लगती है. वास्तु शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं जिसकी मदद से आप करियर से जुड़ी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वास्तु के इन उपायों से करियर में मिलेगी सफलता 


- वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि आप ऑफिस में जहां बैठते हैं, वहां पूरी तरह साफ- सफाई रखें और सामान को अधिक ना फैलाएं. जिस डेस्क पर आप काम कर रहे हैं, उसको उत्तर, उत्तर-पूर्व या फिर पूर्व दिशा की ओर होना चाहिए. ऐसा करने से आपके कार्यों में आ रही अड़चन दूर होती है, इस तरह की डेस्क होने से करियर में बाधा आती है. 


- हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि जहां आप काम कर रहे हों वहां बैठने का स्थान वास्तु के अनुसार हो.  पीछे दीवार होने या कार्यस्थल का मेन गेट होने से जीवन में नकारात्मकता आती है और शुभ परिणाम नहीं मिल पाते इसलिए हमेशा इस चीज का अवश्य ध्यान रखें. 


- वास्तु के अनुसार, ऑफिस की डेस्क में इंडोर प्लांट्स और अपने इष्ट की मूर्ति रखें. ऐसा करने से आप में सकारात्मकता बनी रहती है. 



(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)