Vastu tips of Horse Painting: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी हर चीज की एक ऊर्जा होती है जिससे घर में पॉजीटिव या निगेटिव एनर्जी का संचार होता है. वास्तु में दिशाओं का भी बहुत महत्व होता है कई बार हम घर में कुछ चीजें ऐसी दिशा में रख देते हैं जिससे घर में नकारात्मकता आ जाती है और घर में वास्तु दोष हो जाता है. वास्तु दोष के कारण व्यक्ति को जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. उसकी तरक्की रुक जाती है, आर्थिक परेशानी आने लगती है. कई बार तो घर के सदस्यों का स्वास्थ्य भी खराब रहने लगता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वास्तु शास्त्र में वास्तु दोष से निपटने के लिए सात घोड़े वाली पेंटिंग लगाने की सलाह दी जाती है. कहते हैं सही दिशा और जगह पर लगी सात घोड़े की पेंटिंग जीवन में खुशियां भर सकती है तो आइए जानते हैं कि घर में सात घोड़े की पेंटिग कहां लगाएं. 


घर में लगाएं घोड़ों के जोड़ों वाली पेंटिंग


सात घोड़े की पेंटिंग कहां लगाएं


अक्सर घरों में सात घोड़े की पेंटिंग लगाई जाती है. घोड़ों को वास्तु शास्त्र में बहुत लकी माना जाता है. दौड़ते हुए सात घोड़े उन्नति, तरक्की और शुभता का प्रीतक माने जाते हैं. वहीं, जोड़े में घोड़ों की पेंटिंग भी बहुत लकी मानी जाती है. इसे सही दिशा और जगह पर लगाने से कई लाभ मिलते हैं. 


वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति पर कर्ज चढ़ा है तो उसे उतारने के लिए पश्चिम दिशा में सफेद घोड़े के जोड़े की पेंटिंग या शो पीस कर सकते हैं. इससे घर के सदस्यों की तरक्की होगी, व्यक्ति को हर काम में सफलता मिलेगी और उन्नति होगी.


घोड़े की जोड़ों में पेंटिंग लगाने के फायदे 


- घर में दौड़ते हुए सफेद घोड़े की पेंटिग लगाने से घर के सदस्यों के तरक्की के रास्ते खुलते हैं और वे नई ऊंचाइयों को छूते हैं. 


- घर में सफेद घोड़े की पेंटिंग लगाने से माता लक्ष्मी का घर में वास होता है जिससे धन-धान्य की कमी नहीं होती. 


- वहीं ऑफिस या बिजनेस क्षेत्र में सफेद घोड़े की पेंटिंग लगाने से बिजनेस में तरक्की होती है. इसके अलावा सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. ध्यान रखें कि घोड़ों का मुंह दक्षिण- पूर्व दिशा की ओर होना चाहिए.


Shani-Surya: 180 डिग्री पर आमने-सामने आए सूर्य-शनि, शुरू हुआ इन लोगों का मुश्किल भरा समय; रखें ध्यान
 


Astro News: इस महीने में जन्में लोग होते हैं डिप्लोमेटिक, भाग्य में होता है खूब नेम-फेम और मनी
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)