बीजिंगः चीन के जिस शहर में सबसे पहले कोरोना वायरस (Coronavirus) का मामला सामने आया था और जिसके चलते आज भी दुनिया उबर नहीं पा रही है, उस वुहान शहर में एयर इंडिया (Air India) 30 अक्टूबर को वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) के तहत अपनी उड़ान का संचालन करेगी. पिछले साल दिसंबर महीने में कोविड-19 का पहला मामला आया था. इस शहर को जून में वायरस को लेकर आधिकारिक रूप से सुरक्षित घोषित किये जाने और सभी प्रतिबंधों को हटाये जाने के बाद एयर इंडिया पहली उड़ान का संचालन करेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां भारतीय दूतावास ने शुक्रवार को घोषणा की कि वंदे भारत मिशन (वीबीएम) की एक उड़ान 30 अक्टूबर को दिल्ली-वुहान सेक्टर पर संचालित की जायेगी.


चीन के लिए छठी वीबीएम उड़ान
यह दोनों देशों में फंसे भारतीयों को उनके गंतव्य तक वापस जाने में मदद करने के लिए एअर इंडिया द्वारा चीन की छठी वीबीएम उड़ान होगी. दिल्ली-ग्वांगझोउ के बीच 23 अक्टूबर की उड़ान रद्द होने के बाद दिल्ली-वुहान उड़ान की घोषणा की गई थी.


नई दिल्ली से आने वाले लोगों को निर्धारित होटलों में 14 दिन पृथक-वास (Quarantine) में रहना होता है. यहां जारी भारतीय दूतावास की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि 23 अक्टूबर के लिए निर्धारित वीबीएम उड़ान को 30 अक्टूबर के लिए स्थगित कर दिया गया है. अब यह उड़ान दिल्ली-वुहान-दिल्ली सेक्टर के लिए संचालित की जायेगी.


(इनपुट- भाषा)


यह भी पढ़ेंः प्‍याज की बढ़ती कीमतों पर लगेगा ब्रेक, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला


ये भी देखें---