Reliance Power Share Price: अन‍िल अंबानी की र‍िलायंस कैप‍िटल को लेकर ह‍िंदुजा ग्रुप के साथ डील पूरी नहीं हो पा रही है. हिंदुजा ग्रुप ने डील को मुकाम तक पहुंचाने के लि‍ए फ‍िर से 10 अगस्त तक का समय मांगा है. लेक‍िन बुरे दौर से गुजर रहे छोटे अंबानी (Anil Ambani) र‍िलायंस पावर (Reliance Power) की शेयर परफारमेंस को लेकर जरूर राहत में है. र‍िलांयस पावर बुरे वक्‍त में उनका साथ दे रही है. र‍िलायंस पावर के शेयर में प‍िछले कुछ समय से लगातार तेजी देखी जा रही है. प‍िछले कारोबारी सत्र में ग‍िरावट के बीच भी यह शेयर 52 हफ्ते के हाई लेवल पर पहुंच गया. शेयर में शुक्रवार यानी 2 अगस्‍त को 5 प्रत‍िशत की तेजी दर्ज की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुरा वक्‍त आया तो टूट गया शेयर


प‍िछले कारोबारी सत्र में अन‍िल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर (Reliance Power) का शेयर 5 प्रत‍िशत चढ़कर 34.57 रुपये पर पहुंच गया. कई कारोबारी सत्र से शेयर में तेजी का स‍िलस‍िला चल रहा है. चार साल से कुछ ज्‍यादा समय में यह शेयर 1 रुपये से चढ़कर 35 रुपये के स्‍तर पर पहुंच गया है. इस दौरान शेयर करीब 3100 प्रत‍िशत चढ़ गया है. जब अन‍िल अंबानी का बुरा वक्‍त आया तो 27 मार्च 2020 को शेयर ग‍िरकर 1.13 रुपये पर आ गया था. लेक‍िन उसके बाद कंपनी की व‍ित्‍तीय स्‍थ‍ित‍ि के साथ ही शेयर के प्राइस में भी सुधार होना शुरू हुआ. इसी का असर यह हुआ क‍ि स्‍टॉक चढ़कर 52 हफ्ते के हाई लेवल 35 रुपये के आसपास पहुंच गया.


यह भी पढ़ें: फिर अटकी अनिल अंबानी की ₹9850 करोड़ की डील, रिलायंस कैपिटल को खरीदने में छूट रहे हिंदुजा ग्रुप के पसीने


एक लाख के हो गए 31 लाख
र‍िलांयस पावर (Reliance Power) का शेयर 2 अगस्‍त 2024 को बंद हुए कारोबारी सत्र में 5 प्रत‍िशत की तेजी के साथ 34.57 रुपये पर पहुंच गया. इस शेयर के प‍िछले चार से पांच साल के सफर पर नजर डालें तो यह 27 मार्च 2020 को 1.13 रुपये के स्‍तर पर था. उस समय ज‍िस भी न‍िवेशक ने शेयर में एक लाख रुपये का न‍िवेश क‍िया होगा तो यह बढ़कर आज 30.60 लाख के करीब हो गया. इस तरह शेयर इस दौरान 3100 प्रत‍िशत का र‍िटर्न देने में कामयाब हुआ है.


एक साल में दोगुना हुआ शेयर
रिलायंस पावर का शेयर प‍िछले एक साल में दोगुना हो गया है. 3 अगस्‍त 2023 को शेयर 18 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था. अब 3 अगस्‍त को बंद हुए बाजार भाव में यह 35 रुपये पर पहुंच गया है. छह महीने के दौरान शेयर में 26 प्रत‍िशत की तेजी आई है. शेयर इस दौरान 27 रुपये से चढ़कर 35 रुपये पर पहुंचा है. रिलायंस पावर के शेयर का 52 हफ्ते का हाई लेवल 34.57 रुपये है. लेक‍िन इसका लो लेवल 15.53 रुपये है.


यह भी पढ़ें: भतीजे अनंत की बारात में खूब मटककर नाचे अनिल अंबानी, 'भेल पूड़ी' वाले गाने पर टीना अंबानी के साथ लगाए ठुमके