Bombay Shaving Company:  बॉम्बे शेविंग कंपनी के सीईओ शांतनु देशपांडे ने हाल ही में एक बयान दिया था इसके बाद से लोग सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं. इन आलोचनाओं के बाद शांतनु देशपांडे ने अपनी पोस्‍ट के लिए खेद जताया है. साथ ही उन्‍होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म LinkedIn को छोड़ दिया है. हुआ यूं था कि इस पोस्‍ट के वायरल होने के बाद कई यूजर्स ने इसकी तुलना गुलामी से की थी. जानिए पूरा मामला क्‍या है?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब दिया ये बयान


शांतनु ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म लिंक्डइन पर पोस्ट लिखा कि मेरी पोस्ट से जिन लोगों को भी ठेस पहुंची है, मैं उन सभी से इस बयान के लिए माफी मांगता हूं. मैं बारीकियों और उसके संदर्भ की जरूरत को समझता हूं. इसके अलावा उन्‍होंने अपने इंटरव्यू की बात भी शेयर की, जिसमें वह कह रहे हैं कि उनकी पोस्‍ट को सही तरीके से नहीं समझा गया. इसके अलावा उन्‍होंने यह भी कहा कि इस पोस्‍ट को और अच्‍छे तरीके से लिखा जा सकता था. 


18 घंटे काम करने का मतलब 


बॉम्बे शेविंग कंपनी के सीईओ (CEO) ने कहा कि उनके कहने का मतलब ये था कि युवाओं को 22 से 27 साल के बीच में प्रोफेशन से जुड़े ज्‍यादा मौके होते हैं और कम से कम जिम्मेदारी होती है. उनका कहना था कि इन लोगों के पास कम जिम्मेदारियां होती हैं, जिससे उन्हें कड़ी मेहनत करने का मौका मिलता है और अपनी स्किल को सुधारने और उसे खास बनाने का मौका भी मिलता है. 


विवादों में घिरे शांतनु 


शांतनु देशपांडे पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर आलोचना झेल रहे हैं. इसके पीछे की वजह यह है कि उन्‍होंने 30 अगस्‍त को एक पोस्‍ट की थी. जिसमें उन्‍होंने फ्रेशर्स को कुछ सलाह दी थी. उन्‍होंने कहा था, 'जब आप 22 साल के हैं और कंपनी में नई नौकरी है, तो आप अपने आपको इसमें झोंक दीजिए, अच्छा खाओ और फिट रहो. लेकिन कम से कम 4 या 5 साल तक दिन में 18 घंटे काम करना जारी रखो.' 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर