CBI On SBI Coin Case: सीबीआई ने SBI से 11 करोड़ के सिक्के गायब होने के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए 25 जगहों पर रेड डाला है. सीबीआई ने इस मामले की जारी जांच में दिल्ली, जयपुर, दौसा, करौली, सवाई माधोपुर, अलवर, उदयपुर और भीलवाड़ा में 25 स्थानों पर स्थित लगभग 15 तत्कालीन बैंक कर्मियों  और अन्यों जिसमें शाखा प्रबंधक / संयुक्त अभिरक्षक (Joint Custodian), कैश अधिकारी(cash officer) आदि शामिल है, के परिसरों में आज तलाशी ली और दस्तावेज बरामद किये. तलाशी के दौरान बरामद आपत्तिजनक दस्तावेजों की छानबीन  की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीबीआई कर रही है जांच 


सीबीआई ने माननीय राजस्थान उच्च न्यायालय, जयपुर के आदेश के अनुपालन में दिनांक 13.04.2022 को मामला दर्ज किया एवं पूर्व में अगस्त 2021 के दौरान भारतीय स्टेट बैंक, मेहंदीपुर बालाजी शाखा, जिला करौली में सिक्कों की गिनती के दौरान 11 करोड़ रु.(लगभग) के सिक्कों की  धोखाधड़ी के आरोप का मामला प्रकाश में आने पर टोडाभीम पुलिस स्टेशन, करौली (राजस्थान) में दर्ज प्राथमिक रिपोर्ट  संख्या-370/2021 की जांच को अपने हाथ में लिया.


जानिए क्या है ताजा अपडेट?


आरोप है कि भारतीय स्टेट बैंक की शाखा मेंहदीपुर में जब सिक्कों की गिनती की जा रही थी तो पता चला कि 11 करोड़ की सिक्के गायब है. सिक्कों की गिनती का जिम्मा अर्पित गुड्स कैरियर को दिया गया था। अर्पित गुड्स कैरियर के सतीश शर्मा ने बैंक को बताया कि गिनती करने वाले लोग जो बैंक की शाखा के पास ही धर्मशाला में रुके हुये थे, उनकों कुछ बदमशों ने गिनती ना करने के लिये कहा और बात ना मानने पर जान से मारने की धमकी दी। ये गिनती बैंक शाखा मैनेजर हरगोविंद मीना की निगरानी में की जा रही थी। इस के बाद मामले की शिकायत पुलिस को की गयी लेकिन जांच में ज्यादा कुछ नहीं निकलने के कारण हाईकोर्ट के आदेश पर जांच को सीबीआई को सौंप दिया गया.