DDA Premium Houses: अगर आप भी द‍िल्ली में अपनी आश‍ियाना लेने का प्‍लान कर रहे हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी. जी हां, दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की तरफ से द‍िवाली से पहले अगली आवासीय योजना लाने की प्‍लान‍िंग की जा रही है. इसमें 3,000 प्रीमियम संपत्तियों का चयन किया जाएगा. सूत्रों के अनुसार प्रीमियम संपत्तियों में राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न स्थानों जैसे द्वारका, लोक नायक पुरम, वसंत कुंज में सुपर एचआईजी (हायर इनकम क्‍लॉस), एचआईजी (HIG), एमआईजी (MIG) और ईडब्ल्यूएस फ्लैट शामिल होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई प्रीमियम प्रॉपर्टी शाम‍िल होंगी


मीड‍िया र‍िपोर्ट में दावा क‍िया जा रहा है क‍ि इसमें ज्‍यादा प्रॉपर्टी प्रीमियम होंगी. उदाहरण के लिए द्वारका के सेक्टर 19B में निर्माणाधीन पेंटहाउस और सुपर एचआईजी यून‍िट भी इस योजना का हिस्सा होंगी. एमआईजी और ईडब्ल्यूएस फ्लैट सेक्टर-14 द्वारका में भी निर्माणाधीन हैं. इस बार लोक नायक पुरम में भी फ्लैट स्‍कीम की पेशकश की जाएगी.


डीडीए के 40,000 बिना बिके फ्लैट
दरअसल, अगस्त के महीने में डीडीए ने फ्लैट की बिक्री में सुधार के लिए रणनीति तैयार करने के लिए एक रियल एस्टेट सलाहकार की सेवाएं लीं. ऐसा डीडीए के करीब 40,000 बिना बिके फ्लैट के बारे में सलाह लेने के ल‍िए क‍िया गया है. सलाहकार से एक महीने के अंदर अंतरिम रिपोर्ट प्रस्तुत करने की उम्मीद है. डीडीए आमतौर पर आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने, ड्रा निकालने और योजना शुरू होने के बाद फ्लैट आवंटित करने में तीन से चार महीने का समय लेता है.


डीडीए फ्लैट की बिक्री बढ़ाने के लिए पहले भी कई उपाय कर चुका है. एक अहम बदलाव के तहत ऐसे प्रतिबंध को हटाना भी शामिल है, ज‍िसमें पहले दिल्ली में 67 वर्ग मीटर से ज्‍यादा के डीडीए फ्लैट या प्लॉट के मालिको को नई योजना में ह‍िस्‍सा लेने से रोकता था. डीडीए फ्लैटों की कीमतों को अंतिम रूप देने से पहले क्षेत्र में न‍िजी संपत्ति की कीमत का विश्लेषण करने की भी योजना बना रहा है. वसंत कुंज और द्वारका पहले से ही तमाम सुविधाओं के साथ विकसित किए गए हैं. यहां पर  ज्‍यादा कीमत म‍िलने की उम्मीद है.