Delhi Metro: दिल्ली के दो मेट्रो स्टेशन राजेंद्र प्लेस और झंडेवालान स्टेशन को लेकर डीएमआरसी (DMRC) ने नया प्रस्ताव बनाया है. यदि इस प्रस्ताव में मोहर लग गई तो यहां के लोगों को तमाम सुविधाएं मिल जाएंगी. जब किसी को समय पर ऑफिस पहुंचना होता है तब मेट्रो का समय जरूर लेट होता है. ऐसा हाल सबसे ज्यादा ब्लू लाइन पर देखने को मिलता है. ऐसी स्थितियों को सुधारने के लिए डीएमआरसी ने दिल्ली मेट्रो स्टेशन के राजेंद्र प्लेस और झंडेवालान मेट्रो स्टेशन का नजारा बदलने का फैसला किया है. अब इन मेट्रो स्टेशन के बाहर फुटपाथ, साइकिल स्टैंड, पिकअप ड्रॉप, कैप पॉइंट जैसी कई सुविधाएं यात्रियों को उपलब्ध कराई जाएंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ब्लू लाइन के यात्रियों की कनेक्टिविटी बेहतर होगी


डीएमआरसी की माने तो राजेंद्र प्लेस और झंडेवालान मेट्रो स्टेशन के बाहर यदि यह सारी सुविधाएं मिलने लगेंगी तो ब्लू लाइन के यात्रियों के लिए कनेक्टिविटी और बेहतर हो जाएगी. राजेंद्र प्लेस और झंडेवालान में यात्रियों के लिए फुटपाथ, जेबरा क्रॉसिंग, कैप पिकअप जैसी सुविधाएं शामिल है. वहीं, राजेंद्र प्लेस में ग्रीन एरिया, ई चार्जिंग स्टेशन जैसी सुविधाएं मिलेंगी.


यात्रियों की सुविधाओं पर किया जाएगा काम


इन स्टेशनों पर यात्रियों का लोड भी काफी अधिक रहता है. इसलिए यहां पर यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए यह काम किए जाएगा. डीएमआरसी के अधिकारियों की मानें तो आने वाले समय में और भी कई स्टेशनों के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजा जाना है. मगर पहली प्राथमिकता राजेंद्र प्लेस व झंडेवालान मेट्रो स्टेशन की है. इसका प्रस्ताव आते ही 1 महीने के अंदर ही काम शुरू भी कर दिया जाएगा. ताकि जल्द से जल्द काम को खत्म किया जाए और यात्रियों को सुविधा मुहैया करा दी जाए.


भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं