Nirmala Sitharaman on Banking System: कई बार बैंक से लोन लेने के ल‍िए आपको तमाम चक्‍कर लगाने पड़ते हैं. क्‍या ऐसा कभी आपके साथ हुआ है. यद‍ि हां तो यह खबर आपके काम की है. व‍ित्‍त मंत्री की तरफ से प‍िछले द‍िनों द‍िये गए आदेश के बाद आपको बैंकों में चक्‍कर लगाने से राहत म‍िलेगी. व‍ित्‍त मंत्री न‍िर्मला सीतारमण ने जब से यह ऐलान क‍िया है तब से बैंक‍िंग स‍िस्‍टम ग्राहकों के ल‍िए पहले से लचीला बनाया गया है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने प‍िछले द‍िनों बैंक‍िंग स‍िस्‍टम को कस्‍टर फ्रेंडली बनाने का आदेश द‍िया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैंक‍िंग स‍िस्‍टम को स‍िंपल बनाने की बात कही


वित्त मंत्री ने बैंक ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से बैंक‍िंग स‍िस्‍टम को स‍िंपल बनाने की बात कही. इस तरह के बदलाव के बाद ज्यादा से ज्यादा ग्राहक बैंकों से जुड़ सकेंगे. केंद्रीय व‍ित्‍त मंत्री एक मीट‍िंग के दौरान कहा था क‍ि बैंकों को ग्राहकों की सुविधाओं पर ध्यान देना चाह‍िए. इससे लोन लेने की प्रक्र‍िया आसान हो सकेगी. व‍ित्‍त मंत्री ने बैंकों से यह भी कहा क‍ि लोन देने के मानक सही होने चाह‍िए.


इस दौरान सीतारमण ने सभी बड़े बैंकों से इसे अमल में लाने की बात कही. व‍ित्‍त मंत्री की तरफ से द‍िए गए इस सुझाव का पालन करने से आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई और एचडीएफसी बैंक समेत सभी बैंकों के ग्राहकों को फायदा म‍िलेगा. वित्त मंत्री ने यह भी कहा क‍ि बैंक‍िंग स‍िस्‍टम को ज्यादा-से-ज्यादा ग्राहकों के अनुकूल बनाने की जरूरत है. आपको ग्राहकों की सुव‍िधाओं का ध्‍यान रखना होगा.