Adani Share: गौतम अडानी की कंपनी के हाथ बड़ी डील लगी है. कंपनी ने महाराष्ट्र सरकार के साथ करोड़ों की डील साइन की है. अडानी की पॉवर कंपनी अडानी पावर को महाराष्ट्र में 25 साल के लिए रिन्यूएबल और थर्मल पावर सप्लाई की डील मिली है. इस खबर का असर आज सोमवार को अडानी के शेयरों पर देखने को मिला. अडानी के शेयर आज रॉकेट बने रहे. अडानी पावर और अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयरों में 8 फीसदी तक का इजाफा दिखा है.  तेजी ऐसी कि दोनों कंपनियों ने कुछ ही घंटों में 41 हजार करोड़ रुपए की कमाई कर ली.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अडानी की डील और शेयरों में तेजी  


अडानी समूह को महाराष्ट्र में लंबी अवधि के लिए 6,600 मेगावाट की  रिन्यूएबल और थर्मल पावर सप्लाई का ठेका मिलने के बाद सोमवार को अडानी पावर के शेयर में लगभग आठ प्रतिशत की उछाल गए. इस ठेके के लिए समूह की 4.08 रुपये प्रति यूनिट की बोली ने जेएसडब्ल्यू एनर्जी और टोरेंट पावर जैसी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया. BSE पर अडानी पावर का शेयर 7.53 प्रतिशत बढ़कर 681.30 रुपये पर पहुंच गया.NSEपर यह 7.59 प्रतिशत बढ़कर 681.55 रुपये पर कारोबार कर रहा था.


अडानी ग्रीन एनर्जी का शेयर भी बीएसई पर 7.39 प्रतिशत बढ़कर 1,920 रुपये पर पहुंच गए. एनएसई पर यह 7.25 प्रतिशत बढ़कर 1,918 रुपये पर था. मामले की प्रत्यक्ष जानकारी रखने वाले दो सूत्रों ने बताया कि 25 वर्षों के लिए नवीकरणीय और तापीय ऊर्जा आपूर्ति के लिए अदाणी पावर की बोली उस दर से लगभग एक रुपये कम है, जिससे महाराष्ट्र इस समय बिजली खरीद रहा है. इससे राज्य की भविष्य की बिजली आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद मिलेगी.