Google London Office: सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल (Google) के ऑफ‍िस में हाल में हुई छंटनी के व‍िरोध में कर्मचार‍ियों ने भारी व‍िरोध जताया. गूगल में 12,000 कर्मचार‍ियों की छंटनी के विरोध में सैकड़ों कर्मचारियों ने लंदन ऑफ‍िस में हंगामा किया. मीड‍िया र‍िपोर्ट के अनुसार टेक्‍नोलॉजी सेक्‍टर में तेजी से जॉब कट की लहर दौड़ गई है. प‍िछले कुछ द‍िनों में ही तीन लाख से ज्‍यादा कर्मचारी अपनी नौकरी गंवा चुके हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कर्मचार‍ियों की चिंता को अनदेखी क‍िया
गूगल के लंदन के कर्मचार‍ियों का प्रतिनिधित्व करने वाली ट्रेड यूनियन यूनाइट ने कर्मचार‍ियों की चिंता को अनदेखी करने का आरोप लगाया है. रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, यूनाइट के अध‍िकारी मैट व्हाली ने कहा क‍ि Google को एक बार व‍िचार करने की जरूरत है. (वे और यूनाइट तब तक पीछे नहीं हटेंगे, जब तक कि गूगल अपने कर्मचारियों से सम्मान के साथ व्यवहार नहीं करता.


गूगल के यूके में 5,000 से ज्‍यादा कर्मचारी
रिपोर्ट में एक Google कर्मचारी से हुई बातचीत का हवाला द‍िया गया. इसमें दावा किया गया क‍ि मैनेजमेंट के साथ बातचीत 'बेहद निराशाजनक' रही. कर्मचारी ने यह भी कहा क‍ि कंपनी ने हमारी चिंता को अनसुना कर दिया.' प‍िछले द‍िनों गूगल के ज्यूरिख ऑफ‍िस के कर्मचारियों ने कंपनी के जॉब कट प्रस्‍ताव का व‍िरोध करते हुए इसी तरह का वॉकआउट क‍िया था. गूगल के यूके में 5,000 से ज्‍यादा कर्मचारी हैं.


आपको बता दें गूगल ने जनवरी में 12,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा की थी. सुंदर पिचाई की तरफ से ऐलान कि‍ये जाने के बाद अमेरिका में छंटनी का दौर शुरू हो गया. सर्च इंजन की द‍िग्‍गज कंपनी गूगल की तरफ से की गई घोषणा के बाद करीब 450 कर्मचारियों को निकाल दिया गया.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे