IT Sector Job: अगर आप भी आईटी सेक्टर में काम करते हैं तो यह आपके लिए बड़ी खबर है. टेक सेक्टर की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी एचसीएल टेक ने ग्लोबल लेवल पर बड़ी छंटनी की है. बात दें HCL Technologies ने करीब 350 कर्मचारियों को निकालने का फैसला लिया है. इस छंटनी में भारत के अलावा ग्वाटेमाला और फिलीपींस के कर्मचारी शामिल हैं. कंपनी की ओर से लिए गए इस फैसले के बाद में इन 350 कर्मचारियों का आखिरी दिन 30 सितंबर को होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्यों लिया ये फैसला?
दिग्गज आईटी कंपनी ने मंदी को देखते हुए यह फैसला लिया है. रिपोर्ट में मिली जानकारी के मुताबिक, जिन भी कर्मचारियों की छंटनी करने का फैसला लिया गया है. इसमें वह क्लाइंट शामिल हैं जो माइक्रोसॉफ्ट के न्यूज से जुड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे. 


आगे आईटी सेक्टर में आ सकती है चिंता
ग्लोबल लेवल पर बढ़ती मुद्रास्फीति की चिंताओं को देखने हुए यह फैसला लिया गया है. आने वाले दिनों में आईटी सेक्टर के लिए आगे काफी मुश्किल के हालात देखने को मिल सकते हैं. कर्मचारियों की मानें तो कंपनी ने टाउन हॉल मीटिंग में इस छंटनी के बारे में जानकारी दी है. फिलहाल अधिकारिक रूप से इस बारे में कोई भी टिप्पणी नहीं दी गई है. 


आर्थिक दबाव का सामना कर रही कंपनियां
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, HCL Technologies के अलावा भी दुनियाभर में कई ऐसी कंपनियां हैं जो आर्थिक दबाव का सामना कर रही हैं. कंपनी के इस कदम से टीसीएस, विप्रो और इंफोसिस जैसी बड़ी कंपनियों के लिए भी चिंता का विषय है. 



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर