Indian Railways: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली सरकार भारतीय रेलवे का आधुनिकीकरण करने की होड़ में है और आधुनिक सुविधाओं और नए डिजाइन के साथ पूरे भारत में स्टेशनों का कायाकल्प कर रही है. इसके तहत 717 करोड़ रुपये की लागत से जयपुर रेलवे स्टेशन का आधुनिकीकरण किया जाएगा. जयपुर स्टेशन के पहले प्रस्तावित डिजाइन को रेल मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि रेलवे विरासत और विकास दोनों को ध्यान में रखते हुए कवायद कर रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आधुनिकीकरण योजना के तहत, जयपुर रेलवे स्टेशन को 717 करोड़ रुपये की लागत से उच्च सुविधाओं के साथ अपग्रेड किया जाएगा. उन्होंने कहा कि काम के लिए टेंडर जारी कर दिए गए हैं. वैष्णव ने कहा कि भारत के निर्माण में रेलवे का बहुत बड़ा योगदान है. उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'वन स्टेशन-वन प्रोडक्ट' की योजना से भारत के कौशल को पूरी दुनिया में फैलाने का काम किया है."



उन्होंने कहा कि विदेशी तकनीक के बजाय, प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय इंजीनियरिंग में विश्वास व्यक्त किया और वंदे भारत ट्रेनों का निर्माण देश में किया गया. उन्होंने कहा कि जयपुर को जल्द ही वंदे भारत ट्रेन से जोड़ा जाएगा. मंत्री ने कहा कि यूरोप की तुलना में वंदे भारत ट्रेनें बेहतर दिखाई देती हैं.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे


(एजेंसी इनपुट के साथ)