Indian Railway Festive Special Trains list: त्योहारी सीजन में रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी है. भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने त्योहार पर यात्रियों के लिए बड़ा कदम उठाया है. भारतीय रेलवे ने देश भर में कई रूटों के लिए स्पेशल ट्रेनें शुरू किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय रेलवे इस त्योहारी सीजन के दौरान यात्रियों के सफर को आरामदायक बनाने के लिए एक्स्ट्रा 32 स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया है. आपको बता दें कि रेलवे कि तरफ से कुल 211 स्पेशल ट्रेनें शुरू की गई हैं जो 2561 ट्रिप करेंगी. दरअसल, 179 स्पेशल ट्रेनों का ऐलान पहलेही किया जा चुका है.


रेलवे ने उठाया शानदार कदम 


इतना ही नहीं, स्टेशन पर होने वाली भीड़ को देखते हुए रेलवे ने यात्रियों की सहूलियत के लिए टेंट लगाना शुरू कर दिया है. इसके अलावा शुक्रवार तक यात्रियों के लिए विशेष काउंटर, शौचालय, बैठने की जगह, सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की जाएगी. दिवाली और छठ पूजा में होने वाली भीड़ को देखते हुए उत्तर रेलवे कुल 70 स्पेशल ट्रेन चला रही है. आपको बता दें कि ये रेलगाड़ियां दोनों तरफ से कुल 771 फेरे लगाएंगी, जिनमें लगभग 12 लाख लोग सफर कर सकेंगे. इनमें से कुल 62 स्पेशल ट्रेन पूर्व के राज्यों के लिए चलाई जा रही है.