Jeff Bezos Net Worth: अमेरिका में मंगलवार (US Market) को महंगाई के आंकड़े जारी किए गए हैं, जिसके बाद वहां के स्टॉक मार्केट में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. इस वजह से दुनिया के अमीर अरबपतियों की संपत्ति में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. महंगाई के आंकड़ों नें वॉल स्ट्रीट को बड़ा झटका दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेफ बेजोस की संपत्ति 80,000 करोड़ रुपये घटी
ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, जेफ बेजोस की संपत्ति में एक दिन में 9.8 बिलियन डॉलर (करीब 80,000 करोड़ रुपये) की गिरावट आई है. इस दौरान सबसे ज्यादा गिरावट जेफ बेजोस की संपत्ति में ही देखने को मिली है. इसके बाद में एलन मस्क की संपत्ति 8.4 बिलियन डॉलर (70 हजार करोड़ रुपये) फिसली है. 


और किस-किस को हुआ कितना नुकसान?
ब्लूमबर्ग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, मार्क जुकरबर्ग, लैरी पेज, सर्गेई ब्रिन और स्टीव बाल्मर की संपत्ति में 4 बिलियन डॉलर से अधिक की गिरावट आई, जबकि वॉरेन बफेट और बिल गेट्स को क्रमशः 3.4 बिलियन डॉलर और 2.8 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ.


1300 अंक टूटा अमेरिकी बाजार
अमेरिकी बाजारों में गिरावट के बाद डाओ जोंस करीब 1300 अंक फिसला और एसएंडपी में भी 500 अंकों की गिरावट देखने को मिली. बता दें अमेरिका में खुदरा महंगाई दर अगस्त महीने में 8.3 फीसदी पर रही है. इसके अलावा अमेरिकी मार्केट में फूड आइटम्स और एनर्जी के प्राइस में बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. 


उम्मीद से काफी खराब आए आंकड़े
अमेरिका में आंकड़े उम्मीद से काफी खराब आए हैं. इसी वजह से मार्केट में बड़ी गिरावट आई है.  फेडरल रिजर्व अगले सप्ताह होने वाली बैठक में एक बार फिर से ब्याज दर को 0.75 फीसदी बढ़ा सकता है. इसी कारण महंगाई का आंकड़ा आते ही अमेरिकी शेयर बाजार में चौतरफा बिकवाली देखने को मिली.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर