Jio Financial New App: फाइनेंशियल सर्व‍िस में तेजी से आगे बढ़ रही मुकेश अंबानी की कंपनी ज‍ियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (JFSL) की तरफ से नया ऐप लॉन्‍च क‍िया गया है. कंपनी की तरफ से नया ऐप ग्राहकों को पहले से बेहतर फाइनेंश‍ियल सर्व‍िस देने के मकसद से पेश क‍िया गया है. यह ऐप पहले के मुकाबले अपडेटेड है. जियो फाइनेंस ऐप का बीटा वर्जन करीब चार महीने पहले 30 मई, 2024 को लॉन्च किया गया था. तब से लेकर अब तक इस ऐप को 60 लाख से ज्‍यादा यूजर डाउनलोड कर चुके हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कस्‍टमर फीडबैक के बेस पर नया ऐप तैयार क‍िया गया


कंपनी का दावा है कि कस्‍टमर फीडबैक के आधार पर ही नया ऐप तैयार क‍िया गया है. नए ऐप को गूगल प्ले स्टोर, एप्पल ऐप स्टोर और माईजियो ऐप से डाउनलोड किया जा सकता है. कंपनी की तरफ से अपने फाइनेंशियल प्रोडक्ट की चेन में कई नईं सर्विस जोड़ी गई हैं. इनमें म्यूचुअल फंड पर लोन, प्रॉपर्टी पर लोन, होम लोन और होम लोन बैलेंस ट्रांस्फर शामिल हैं. फाइनेंशियल मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत करने के ल‍िए कंपनी कॉम्‍पटेट‍िव रेट पर लोन मुहैया कराएगी.


15 लाख ग्राहकों ने सेव‍िंग अकाउंट खुलवाया
कंपनी के मुताबिक जियो पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (JPBL) में करीब 15 लाख ग्राहकों ने सेव‍िंग अकाउंट खुलवाया है. बैंक में सेव‍िंग अकाउंट महज 5 मिनट में डिजिटली खोला जा सकता है. अकाउंट के साथ डेबिट कार्ड भी मिलेगा और बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन के कारण सेव‍िंग अकाउंट भी ज्‍यादा सुरक्षित भी होगा. इसके अलावा यूपीआई पेमेंट, मोबाइल रिचार्ज और क्रेडिट कार्ड बिल के पेमेंट जैसी सर्विस भी ग्राहकों को उपलब्ध होंगी.


म्यूचुअल फंड होल्डिंग्स को लिंक कर सकेंगे
जियोफाइनेंस ऐप में ग्राहकों के अलग-अलग बैंक अकाउंट उनके म्यूचुअल फंड होल्डिंग्स को लिंक किया जा सकता है. ऐप लाइफ इंश्योरेंस, टू-व्‍हीलर और मोटर इंश्‍योरेंस सेक्‍टर में भी कई सर्विस देता है. आपको बता दें जेएफएसएल (JFSL) अंतरराष्ट्रीय फंड ब्लैकरॉक के साथ मिलकर ग्राहकों के लिए ग्‍लोबल, न्‍यू इनवेस्‍टमेंट सॉल्‍यूशन लाने की दिशा में काम कर रहा है.


जेएफएसएल के एमडी और सीईओ हितेश सेठिया ने कहा, 'जेएफएसएल में हमारा मिशन तकनीक का फायदा बेरोकटोक वित्तीय सेवाओं तक लोगों की पहुंच बनाना है. देश में तैयार क‍िये गए इस ऐप को जल्द आने वाले समय में कई नए फीचर्स के साथ एक भरोसेमंद वित्तीय सहयोगी के रूप में व‍िकस‍ित क‍िया जा रहा है.'