LIC Growth: इंश्योरेंस सेक्टर की दिग्गज कंपनी एलआईसी को लेकर जरूरी जानकारी सामने आ रही है. LIC ने चालू वित्त वर्ष 2023-24 में नई पॉलिसी के प्रीमियम में डबल डिजिट ग्रोथ हासिल करने की उम्मीद. इस डबल डिजिट ग्रोथ को लेकर कंपनी अगले 3 से 4 महीनों में नए प्रोडक्ट पेश करने का प्लान बनाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एलआईसी के चेयरमैन सिद्धार्थ मोहंती ने एक इंटरव्यू में कहा है कि हम पिछले वर्ष की तुलना में दोहरे अंक की वृद्धि का अनुमान लगा रहे हैं. हालिया रुझान व्यक्तिगत खुदरा कारोबार में तेजी दिखा रहे हैं इसलिए हम इस लक्ष्य को हासिल कर लेंगे.


दिसंबर के पहले हफ्ते में पेश करेंगे नई सर्विस


बता दें एलआईसी दिसंबर के पहले सप्ताह में एक नई सर्विस पेश करने जा रही है. उम्मीद है बाजार में इसे अच्छी प्रतिक्रिया मिलेगी. नई सर्विस की कुछ विशेषताएं शेयर करते हुए मोहंती ने कहा कि यह सुनिश्चित रिटर्न प्रदान करेगी और इसके पूर्ण होने के बाद बाद पॉलिसीधारक को जीवन भर बीमा राशि का 10 प्रतिशत मिलेगा.


नई सर्विस का दिखेगा बाजार में असर


उन्होंने विश्वास जताया कि नई सेवा बाजार में हलचल लाएगी क्योंकि हर कोई जानना चाहता है कि वह कितना भुगतान कर रहा है और 20-25 वर्षों के बाद उसे कितना प्रतिफल मिलेगा. उन्होंने कहा कि इसके अलावा लोन सुविधा और समय से पहले निकासी भी इस नई सेवा की विशेषताओं में शामिल है.


पहली छमाही में 2.65 प्रतिशत बढ़ी आय


चालू वित्त वर्ष 2023-24 की पहली छमाही में एलआईसी की नई पॉलिसी प्रीमियम आय खंड में 2.65 प्रतिशत बढ़कर 25,184 करोड़ रुपये हो गई, जबकि एक साल पहले की समान अवधि में यह 24,535 करोड़ रुपये थी. नया पॉलिसी प्रीमियम जीवन बीमा अनुबंध के पहले पॉलिसी वर्ष में देय बीमा प्रीमियम या पॉलिसीधारक द्वारा किए जाने वाला एकमुश्त भुगतान होता है.


इनपुट - भाषा एजेंसी