Business News: एक द‍िन की ग‍िरावट के बाद शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्‍स 482 अंक चढ़ा, न‍िफ्टी भी मजबूत

क्रियांशु सारस्वत Tue, 13 Feb 2024-4:08 pm,

Stock Market Update: प‍िछले तीन कारोबारी सत्र से शेयर बाजार में पीएसयू शेयर में भारी ग‍िरावट देखी जा रही है. प‍िछले तीन कारोबारी सत्र में पीएसयू शेयर में आई ग‍िरावट से न‍िवेशकों को छह लाख करोड़ रुपये से ज्‍यादा का नुकसान हुआ है.

Share Market Live Update: ग्‍लोबल मार्केट से म‍िल रहे स्‍थ‍िर संकेतों के बीच भारतीय शेयर बाजार में आज हलचल देखने को म‍िल सकती है. दूसरी तरफ कोल इंड‍िया ल‍िम‍िटेड ने शेयरहोल्‍डर्स के ल‍िए दूसरी बार ड‍िव‍िडेंड देने का ऐलान क‍िया है. कंपनी के न‍िदेशक मंडल ने 5.25 रुपये प्रत‍ि शेयर का ड‍िव‍िडेंड देने की घोषणा की है. इससे पहले 15.25 रुपये प्रत‍ि शेयर का ड‍िव‍िडेंड द‍िया था. 
एक्सिस बैंक के एमडी और सीईओ अमिताभ चौधरी ने कहा अगर आरबीआई (RBI) मंजूरी देता है तो हम पेटीएम के साथ काम करने के लिए तैयार हैं. मुनाफावसूली के चलते सोमवार को पीएसयू शेयर में भारी ग‍िरावट देखी गई थी. सोमवार को सेंसेक्‍स 523 अंक की ग‍िरावट के साथ 71,072 अंक पर और न‍िफ्टी सूचकांक 166 प्‍वाइंट टूटकर 21,616 अंक पर आ गया था. ब‍िजनेस सेक्‍शन से जुड़ी बड़ी खबरों के ल‍िए बने रह‍िए जी न्‍यूज के साथ-

नवीनतम अद्यतन

  • शेयर बाजार में तेजी
    कारोबारी सत्र के अंत में मंगलवार को शेयर बाजार में तेजी देखी गई. 30 अंक वाला सेंसेक्‍स 482 अंक चढ़कर 71,555 अंक पर बंद हुआ. वहीं, न‍िफ्टी सूचकांक 127 अंक उछलकर 21,743.25 अंक पर पहुंच गया. इस दौरान बैंक न‍िफ्टी और न‍िफ्टी फाइनेंस में भी तेजी देखी गई.

  • शेयर बाजार में तेजी
    शुरुआती ग‍िरावट के बाद शेयर बाजार में फ‍िर से तेजी देखी जा रही है. कारोबारी सत्र के दौरान दोपहर करीब 2 बजे सेंसेक्‍स 495 अंक की तेजी के साथ 71,567 अंक पर कारोबार करते देखा गया. वहीं, न‍िफ्टी सूच‍कांक को 114.65 प्‍वाइंट की तेजी के साथ 21,730 अंक पर कारोबार करते देखा गया. बैंक न‍िफ्टी और फाइनेंस न‍िफ्टी में भी जबरदस्‍त तेजी देखी जा रही है.

  • सोना चढ़ा-चांदी ग‍िरी
    मंगलवार को सर्राफा बाजार में सोने में 51 रुपये की तेजी देखी गई और 24 कैरेट वाला सोना चढ़कर 62352 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर पहुंच गया. 999 टंच चांदी में हालांक‍ि आज ग‍िरावट देखी गई और यह 250 रुपये से ज्‍यादा ग‍िरकर 70884 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर ट्रेंड करते देखी गई.

  • व्यवधानों को कम करने का आग्रह
    भारतीय बीमा विनियामक एवं विकास प्राधिकरण (IRDAI) के प्रमुख देबाशीष पांडा ने कहा कि बीमा कंपनियों को 2047 तक ‘सभी के लिए बीमा’ के दृष्टिकोण को वास्तविकता रूप देने के लिए बाधाओं को कम करने की जरूरत है. उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि उद्योग में आमूल-चूल प्रौद्योगिकी-संचालित बदलावा के कारण सभी के लिए एक सेवा उपयुक्त होना अब अतीत की बात बन गई है.

  • सोने-चांदी में तेजी
    एमसीएक्‍स (MCX) पर मंगलवार सुबह सोने और चांदी के रेट में मामूली तेजी देखी जा रही है. कारोबारी सत्र की शुरुआत में चांदी 40 रुपये की की तेजी के साथ 71049 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर और सोना 12 रुपये चढ़कर 62090 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर कारोबार करते देखे गए. इससे पहले सोमवार को सोना 62078 रुपये पर और चांदी 71089 रुपये क‍िलो पर बंद हुई थी.

  • न‍िफ्टी के टॉप गेनर शेयर
    HERO MOTOCO
    DIVIS LAB
    COAL INDIA
    AXIS BANK
    ICICI BANK

    न‍िफ्टी के टॉप लूजर शेयर
    HINDALCO
    GRASIM
    POWER GRID
    TATA STEEL
    JSW STEEL

  • सेंसेक्‍स के टॉप गेनर शेयर
    आईसीआईसीआई बैंक
    एक्‍स‍िस बैंक
    एनटीपीसी
    बजाज फ‍िनसर्व
    कोटेक बैंक

    सेंसेक्‍स के टॉप लूजर शेयर
    टाटा स्‍टील
    व‍िप्रो
    जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील
    व‍िप्रो
    पारग्र‍िड

  • शुरुआती कारोबार में तेजी
    सोमवार को बड़ी ग‍िरावट देखे जाने के बाद भारतीय शेयर बाजार में मंगलवार को शुरुआती तेजी देखी गई. कारोबारी सत्र की शुरुआत में 30 अंक वाला सेंसेक्‍स 120 अंक की तेजी के साथ 71,292 अंक पर और न‍िफ्टी सूचकांक 21,664 अंक पर खुला. बैंक न‍िफ्टी और  फाइनेंस न‍िफ्टी में भी ग‍िरावट देखी जा रही है. हालांक‍ि शुरुआती कारोबार के कुछ देर बार ही बाजार में ग‍िरावट देखी जा रही है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link