Business News Live Update: ग‍िरकर खुले शेयर बाजार में दोपहर बाद तेजी, इस बैंक को हुआ र‍िकॉर्ड मुनाफा

क्रियांशु सारस्वत Wed, 26 Apr 2023-12:12 pm,

Today Business News: दुन‍ियाभर के शेयर बाजार से म‍िल रहे सुस्‍त संकेतों के बीच इंड‍ियन शेयर मार्केट में ग‍िरावट आने की पहले ही उम्‍मीद थी. SGX Nifty गिरकर 17750 के नीचे चला गया. जापान का निक्केई भी गिरावट के साथ ट्रेड कर रहा है.

Business News Update: भारतीय शेयर बाजार में लगातार दो द‍िन से चल रही तेजी पर आज व‍िराम लग गया. दुन‍ियाभर के शेयर बाजार से म‍िल रहे सुस्‍त संकेतों के बीच इंड‍ियन शेयर मार्केट में आज ग‍िरावट देखी गई. SGX Nifty गिरकर 17750 के नीचे चला गया. जापान का निक्केई भी गिरावट के साथ ट्रेड कर रहा है. अमेर‍िकी बाजार में Dow Jones, Nasdaq और S&P 1.5% तक ग‍िरकर बंद हुए.  माइक्रोसॉफ्ट और अल्फाबेट के बेहतर नतीजों के दम पर वायदा बाजार में अच्छी खरीदारी का माहौल है. इससे पहले घरेलू शेयर बाजार में मंगलवार को सेंसेक्स 74 अंक की मजबूती के साथ बंद हुआ.

नवीनतम अद्यतन

  • बैंक अकाउंट में आएंगे गैस स‍िलेंडर के पैसे
    31 मार्च को खत्‍म हुए फाइनेंश‍ियल ईयर में सरकार ने अंत्योदय राशन कार्ड रखने वाले पर‍िवारों को तीन स‍िलेंडर सालभर में फ्री द‍िए थे. योजना के अंतर्गत पहला गैस स‍िलेंडी अप्रैल से जुलाई के बीच, दूसरा अगस्त से नवंबर के बीच और तीसरा दिसंबर 2023 से मार्च 2024 के बीच मुफ्त दिया जाएगा.

  • सोने में ग‍िरावट, चांदी में तेजी
    बुधवार को मल्‍टी कमोड‍िटी एक्‍सचेंज (MCX) पर सोने में ग‍िरावट और चांदी में तेजी देखी गई. एमसीएक्‍स पर दोपहर करीब 12 बजे चांदी 160 रुपये की तेजी के साथ 74429 रुपये पर और सोना 57 रुपये टूटकर 60204 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर ट्रेड कर रहा है.

  • न‍िफ्टी के टॉप गेनर्स
    EICHER MOTORS
    TCS
    HERO MOTO CORP
    BAJAJ FINANCE
    TATA MOTORS

    न‍िफ्टी के टॉप लूजर्स
    HINDALCO
    ADANI PORTS
    JSW STEEL
    ADANI ENT
    TATA STEEL

  • सेंसेक्‍स के टॉप गेनर्स
    पावरग्र‍िड
    एलएंडटी
    टीसीएस
    इंडसइंड बैंक
    नेस्‍लेइंड‍िया

    सेंसेक्‍स के टॉप लूजर्स
    बजाज फाइनेंस
    एसबीआई
    र‍िलायंस
    टाटा स्‍टील
    बजाज फ‍िनसर्व

  • भारतीय शेयर बाजार में ग‍िरावट
    दो द‍िन की तेजी के बाद बुधवार को भारतीय शेयर बाजार में ग‍िरावट देखी गई. 30 अंक वाला सेंसेक्‍स कारोबार की शुरुआत में 43 अंक ग‍िरकर 60,087.98 अंक के स्‍तर पर खुला. इसके अलावा 50 अंक वाला न‍िफ्टी 17,767.30 के स्‍तर पर खुला. इससे पहले सोमवार को सेंसेक्‍स 60,130.71 अंक पर और न‍िफ्टी 17,769.25 अंक पर बंद हुआ था.

  • जम्‍मू सरकार क‍िसानों को फ्री में देगी यह चीज
    जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने केंद्र शासित प्रदेश में 8,000 हेक्टेयर भूमि पर पारंपरिक मोटे अनाज की फसलों की खेती को पुनर्जीवित करने का लक्ष्य रखा है. यह प्रक्रिया जम्मू इलाके के 10 जिलों में किसानों को 100 प्रतिशत सब्सिडी के साथ मोटे अनाज की 7 किस्मों के बीज उपलब्ध कराकर शुरू की जाएगी.

  • अमेरिकी बाजार का हाल
    अमेरिकी बाजार में डेढ़ से 2 प्रत‍िशत की बड़ी गिरावट
    DOW JONES 350 अंक गिरकर हुआ बंद
    रिकॉर्ड नतीजों के बावजूद GM का शेयर 4% ग‍िरा
    माइक्रोसॉफ्ट और अल्फाबेट के दमदार नतीजे
    माइक्रोसॉफ्ट के नतीजे अनुमान से बेहतर, AI कारोबार का दमदार प्रदर्शन

  • AU स्माल फाइनेंस बैंक को रिकॉर्ड लाभ
    एयू स्माल फाइनेंस बैंक ने बीते व‍ित्‍तीय वर्ष की चौथी तिमाही में 23 प्रतिशत सालाना वृद्धि के साथ 425 करोड़ रुपये का तिमाही मुनाफा कमाया. यह उसका सबसे ज्‍यादा तिमाही लाभ है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link