Business News Live Update: शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन गिरावट, सेंसेक्स 159 अंक टूटा

क्रियांशु सारस्वत Wed, 19 Apr 2023-7:04 pm,

Business News Update: एश‍ियाई बाजार में जापान का निक्केई करीब चौथाई फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है. हालांक‍ि कोस्‍पी में तेजी देखी जा रही है. डाउ जोंस और Nasdaq मामूली ग‍िरावट के साथ बंद हुए.

Share Market: यूएस फेड की तरफ से ब्‍याज दर बढ़ाने के अनुमान के चलते दुन‍ियाभर के बाजार में म‍िलाजुला रुख द‍िखाई द‍िया. एश‍ियाई बाजार में जापान का निक्केई करीब चौथाई फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है. हालांक‍ि कोस्‍पी में तेजी देखी जा रही है. डाउ जोंस और Nasdaq मामूली ग‍िरावट के साथ बंद हुए. अमेरिकी वायदा बाजारों में नरमी है. इससे पहले मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार भी ग‍िरकर बंद हुए.

नवीनतम अद्यतन

  • सोने-चांदी का भाव
    कमजोर हाजिर मांग के कारण सटोरियों द्वारा अपने सौदों का आकार घटाने से वायदा कारोबार में बुधवार को सोने की कीमत 282 रुपये घटकर 60,206 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गयी. वहीं वायदा कारोबार में चांदी की कीमत 599 रुपये की गिरावट के साथ 74,650 रुपये प्रति किग्रा रह गया.

  • शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन गिरावट
    तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 159.21 अंक यानी 0.27 प्रतिशत की गिरावट के साथ 59,567.80 अंक पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान एक समय यह 274.29 अंक तक लुढ़क गया था. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 41.40 अंक यानी 0.23 प्रतिशत की गिरावट के साथ 17,618.75 अंक पर बंद हुआ.

  • रुपया बंद
    अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया 18 पैसे टूटकर 82.22 (अस्थायी) प्रति डॉलर पर बंद.

  • क्रूड ऑयल पर सरकार ने बढ़ाया व‍िंडफॉल टैक्‍स; चेक करें नया अपडेट
    केंद्र सरकार की तरफ से एक बार फ‍िर कच्‍चे तेल पर विंडफॉल टैक्‍स लगाया गया है. प‍िछले द‍िनों सरकार की तरफ से क्रूड ऑयल पर व‍िंडफॉल टैक्‍स जीरो कर द‍िया गया था. इसके अलावा, डीजल पर एक्‍सपोर्ट ड्यूटी पूरी तरह से खत्‍म कर दी गई है.

  • ITR फाइल करने वालों के ल‍िए सरकार इस द‍िन शुरू करेगी यह सुव‍िधा
    इनकम टैक्स रिटर्न (ITR) ई-फाइलिंग जल्द शुरू होने की उम्मीद की जा रही है. मीड‍िया र‍िपोर्ट में कहा गया क‍ि जानकारों उम्‍मीद कर रहे हैं क‍ि टैक्‍स पेयर को आईटीआर ई-फाइल‍िंग की सुव‍िधा अप्रैल के आख‍िरी हफ्ते या मई के पहले हफ्ते में म‍िलने की उम्‍मीद है.

  • रुपया सात पैसे टूटकर 82.11 प्रति डॉलर पर
    कच्चे तेल की कीमतों में मजबूती और स्थानीय शेयर बाजार में गिरावट के रुख के बीच बुधवार को रुपया शुरुआती कारोबार में 7 पैसे टूटकर 82.11 प्रति डॉलर पर आ गया. अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया 82.10 प्रति डॉलर पर कमजोर खुलने के बाद 82.11 प्रति डॉलर पर कारोबार कर रहा था.

  • बिल्डर-बायर के मॉडल समझौते पर कमेटी बनाएगी सरकार
    सरकार ने घर खरीदने की प्रक्रिया को साफ-सुथरा बनाने और ग्राहकों को संभावित गड़बड़ियों से बचाने में मदद करने के लिए 'खरीदार समझौता मॉडल' पर काम करने को लेकर समिति गठित करने का फैसला किया है. 

  • न‍िफ्टी के टॉप गेनर्स
    DIVISLAB
    ADANI ENT
    TATA STEEL
    EICHER MOTORS
    HINDALCO

    न‍िफ्टी के टॉप लूजर्स
    APOLLO HOSPITAL
    INFOSYS
    ASIAN PAINT
    TATA CONSUMER
    HCL TECH

  • सेंसेक्‍स के टॉप गेनर्स
    टाटा स्‍टील
    मह‍िंद्रा एंड मह‍िंद्रा
    भारतीय एयरटेल
    एचडीएफसी
    एक्‍स‍िस बैंक

    न‍िफ्टी के टॉप लूजर्स
    इंफोस‍िस
    एचसीएल टेक्‍नोलॉजी
    एश‍ियन पेंट
    ह‍िन्‍दुस्‍तान ल‍िवर
    व‍िप्रो

  • शेयर बाजार में ग‍िरावट
    भारतीय शेयर बाजार बुधवार सुबह हरे न‍िशान के साथ खुला. लेक‍िन कुछ देर बार ही इसमें ग‍िरावट देखी गई. बीएसई सेंसेक्‍स मंगलवार के मुकाबले 18 अंक ऊपर 59,745.89 अंक पर खुला. वहीं, न‍िफ्टी सूचकांक 17,653.35 अंक पर खुला. हालांक‍ि कुछ देर बाद ही दोनों सूचकांकों में ग‍िरावट देखी गई.

  • कैप‍िटल गेन्‍स पर टैक्‍स लगाने का कोई प्रस्ताव नहीं
    आयकर विभाग ने यह साफ क‍िया क‍ि पूंजीगत लाभ पर टैक्‍स लगाने का कोई प्रस्ताव सरकार के पास विचाराधीन नहीं है. आयकर व‍िभाग ने एक ट्वीट में कहा, 'यह स्पष्ट किया जाता है कि सरकार के सामने पूंजीगत लाभ पर टैक्‍स लगाने का कोई प्रस्ताव नहीं है.'

  • DOW Jones निचले स्तर से 200 अंक सुधारकर सपाट बंद हुआ
    FED के दो सदस्यों ने फ‍िर से ब्‍याज दर बढ़ाने के संकेत द‍िए
    मॉर्गन स्टैनली और टेस्ला के नतीजों पर रहेगी नजर
    आज US फेड अपनी 'Beige Book' जारी करेगी  
    गोल्डमैन सैक्स के नतीजों ने भी किया निराश, स्टॉक 1.5% फिसला

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link