नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस महामारी के बीच अब पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) भी तय लिमिट में मिलेगा. कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से मिजोरम में तेल के टैंकर नहीं पहुंच पा रहे हैं, जिसके चलते पेट्रोल-डीजल की किल्लत हो गई है. इस वजह से राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि अब स्थानीय लोगों को तय लिमिट में ही ईंधन दिया जाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब राशन की तरह की तय लिमिट में पेट्रोल और डीजल
मिजोरम सरकार (Mizoram Government) ने वाहनों के हिसाब से पेट्रोल-डीजल की मात्रा तय कर दी है. अब राज्य में स्कूटर के लिए सिर्फ 3 लीटर, बाइक के लिए 5 लीटर और कार के लिए 10 लीटर पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) लिमिट तय की है. 



हमारे सहयोगी zeebiz.com के अनुसार  मैक्सीकैब, पिक-अप ट्रक और मिनी ट्रक में केवल 20 लीटर डीजल ही भरवाया जा सकता है. सिटी बस और अन्य ट्रक की लिमिट 100 लीटर तय की गई है. पेट्रोल-डीजल केवल वाहनों में भी भरवाया जा सकता है. गैलन या किसी अन्य सामान में तेल भरवाने पर पूरी तरह से रोक रहेगी.


ये भी पढ़ें: PM Modi आज लॉन्च करेंगे Tax भरने वालों के लिए शानदार स्कीम, बेहद आसान होगा आयकर


Mizoram
जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस की वजह से मिजोरम और आसपास के राज्यों में लॉकडाउन लगा हुआ है. यहां तेल के टैंकर नहीं पहुंच पा रहे हैं, जिसके चलते पेट्रोल-डीजल की किल्लत हो गई है.


VIDEO :