Indo-National Share: वंदे भारत ट्रेन को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह है. इस बीच इंडो-नेशनल कंपनी की सब्सिडियरी किनेको (Kineco) को इंटीग्रल कोच फैक्ट्री (ICF), चेन्नई से 113 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है. इस खबर ने शेयर बाजार में तहलका मचा दिया है और इस शेयर को खरीदने के लिए अब होड़ मच गई है. सोमवार को इंट्रा-डे ट्रेड में इंडो-नेशनल के शेयर बीएसई पर 20 फीसदी अपर सर्किट में 409.95 रुपये पर पहुंच गए. आपको बता दें कि ये ऑर्डर वंदे भारत सेमी-हाई स्पीड ट्रेनों के लिए मॉड्यूलर इंटीरियर की सप्लाई के लिए है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कंपनी के शेयर


सोमवार को बीएसई पर इसके शेयर अपने इंट्रा-डे 328.60 रुपये के निचले स्तर से 25 फीसदी की तेजी पर रहे हैं. हालाँकि पिछले एक साल में, इंडो-नेशनल के शेयर ने 22 प्रतिशत की गिरावट के साथ बाजार में खराब प्रदर्शन किया है. इससे पहले 28 दिसंबर, 2021 को इसके शेयर 52 सप्ताह के हाई 558 रुपये पर पहुंच गए थे.


क्या करती है कंपनी?


गौरतलब है कि गोवा स्थित किनेको भारत के प्रमुख प्रौद्योगिकी प्रदाताओं में से एक है, जो सहायक कंपनियों के साथ, कंपोजिट और एयरोस्पेस का काम करती है. इतना ही नहीं, किनेको (Kineco) का रेलवे डिवीजन पंद्रह सालों से अधिक समय से भारतीय रेलवे को मिक्स प्रोडक्ट्स की उपलब्ध करा रहा है. आपको बता दें कि किनको नए और रिन्यूएबल कोचों के लिए 'डिजाइन टू बिल्ड' टर्नकी रेलवे इंटीरियर प्रोजेक्ट्स के सेगमेंट में अच्छी पकड़ रखता है.


कंपनी ने दी जानकारी 


कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, 'ये ऑर्डर पहले से ही मजबूत ऑर्डर बुक के साथ किनेको को भारत के सबसे बड़े ट्रेन इंटीरियर सप्लायर में से एक बनने के लिए प्रेरित करेंगे. कंपनी ने अपनी FY22 वार्षिक रिपोर्ट में कहा कि गैर-बैटरी कारोबार के लिए नए चैनलों के डिस्ट्रिब्यूटर और कवरिंग को चौड़ा करने से बैटरी के लिए अतिरिक्त अवसर मिलेंगे. कंपनी ने कहा कि कंपनी अपने डिस्ट्रिब्यूटशन और ब्रांड को बढ़ाने के लिए कुछ अतिरिक्त कैटेगरी जोड़ने पर भी विचार कर रही है.'