Nitin Gadkari Opens Sohna Highway: अपने बेबाक अंदाज और कार्यप्रणाली के ल‍िए पहचाने जाने वाले न‍ित‍िन गडकरी एक बार फ‍िर चर्चा में हैं. इस बार वह ब‍िना उद्घाटन के हाइवे को आम लोगों के ल‍िए खोलने के कारण चर्चा में हैं. उन्‍होंने फीता काटने और नार‍ियल फोड़ने से पहले ही गाड़‍ियों को सोहना हाइवे पर दौड़ाने का फैसला ल‍िया. दरअसल, सोहना हाइवे का उद्घाटन पीछे हटने पर केंद्रीय मंत्री न‍ित‍िन गडकरी ने उसे जनता के ल‍िए खुलवा द‍िया. 22 क‍िमी लंबे 6 लेन के इस हाइवे के खुलने के बाद गुरुग्राम के दक्षिणी स‍िरे तक पहुंचने के लिए लोगों को सिग्नल फ्री रोड मिल गई है. अब लोग 20 म‍िनट में इस सफर को पूरा कर सकेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लास्‍ट मोमेंट में स्‍थग‍ित हुआ प्रोग्राम
आपको बता दें सोहना हाइवे का उद्घाटन केंद्रीय सड़क एवं पर‍िवहन मंत्री न‍ितिन गडकरी की तरफ से सोमवार (11 जुलाई) को क‍िया जाना था. लेक‍िन यह कार्यक्रम लास्‍ट मोमेंट में स्‍थग‍ित कर द‍िया गया. इसके बाद अटकलें लगाई जानें लगी कि हाइवे का लोकार्पण अब बाद में होगा. लेक‍िन जब इसे आम जनता के ल‍िए खोल द‍िया गया तो लोगों की खुशी का ठ‍िकाना नहीं रहा. गडकरी ने NHAI से कहा कि उद्घाटन की तारीख का इंतजार किए बगैर सड़क को ट्रालय के ल‍िए खोल दिया जाए.


हाइवे को ट्रायल रन के लिए खोला गया
गडकरी ने मीड‍िया से बातचीत में बताया क‍ि हाइवे का औपचारिक उद्घाटन इसी महीने होगा. उन्‍होंने कहा हाइवे को जनता की सहूल‍ियत के ल‍िए तैयार क‍िया गया है. ऐसे में हम नहीं चाहते क‍ि आधिकारिक उद्घाटन के इंतजार में जनता इसका लाभ लेने से वंचित रहे. ऐसे में इसे ट्रायल रन के लिए खोल दिया गया है.


क्‍यों नहीं हुआ उद्घाटन
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के व‍िदेश में होने के कारण उद्घाटन स्‍थग‍ित कर द‍िया गया. गडकरी ने कहा क्‍योंक‍ि रोड जनता के लिए बनाई गई है ऐसे में ट्रायल रन शुरू करने का फैसला किया गया. 2,000 करोड़ रुपये में बनी यह रोड गुरुग्राम और सोहना के बीच की दूरी कम कर देगी.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर