Oyo Rooms: इन दिनों देश-विदेश में कई छोटी और बड़ी कंपनियां अपने कर्मचारियों की छंटनी कर रही है. इस बीच एक और कंपनी अब अपने कर्मचारियों में कटौती करने जा रही है. दरअसल, अब ओयो (OYO) अपने कर्मचारियों में कटौती करने जा रही है. आईपीओ लाने की तैयारी में जुड़ी फर्म ओयो ने बताया कि वह टेक्नॉलॉजी और कॉरपोरेट क्षेत्र में 600 नौकरियों की कटौती करेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इतने लोगों की होगी छंटनी


ओयो का कहना है कि वह 3,700 कर्मचारियों में करीब 10 प्रतिशत को कम करेगी. 600 लोगों की छंटनी करने के बाद कंपनी सेल्स में 250 लोगों की भर्ती भी करेगी. ओयो का कहना है कि वह अपनी कंपनी में संगठनात्मक ढांचे में व्यापक बदलाव करना चाह रही है और यह उसी का हिस्सा है.


नई लोगों की भी होगी भर्ती


बता दें कि कंपनी अपने प्रोडक्ट और इंजीनियरिंग, कॉरपोरेट मुख्यालय और ओयो 'वैकेशन होम्स' की टीम को घटा रही है. वहीं रिलेशनशिप मैनेजमेंट और कारोबार विकास के क्षेत्र में नए लोग जोड़े जाएंगे. एक बयान में ओयो ने कहा कि ओयो अपने 3700 कर्मचारियों में 10 प्रतिशत को कम करेगी, जिसमें 250 सदस्यों की नई भर्ती और 600 कर्मचारियों की छंटनी शामिल है.


होटल की संख्या बढ़ाई जाएगी


कंपनी प्रोडक्ट और इंजीनियरिंग टीमों का विलय कर रही है. इसके अलावा रिलेशनशिप मैनेजमेंट टीम में 250 लोगों की भर्ती होगी. बेहतर उपभोक्ता और पार्टनर सेवा के लिए ये भर्ती की जाएगी. इससे कंपनी के प्लेटफॉर्म पर होटलों की संख्या बढ़ाई जा सकेगी.


एक्टिव रूप से करेंगे काम


वहीं ओयो के संस्थापक और ग्रुप सीईओ रितेश अग्रवाल का कहना है कि वो इस बात का ध्यान रखेंगे कि जिन लोगों की छंटनी हो रही है उनमें से अधिकांश को अच्छी जगह काम मिल जाए. उन्होंने कहा कि इन कर्मचारियों का समर्थन करने के लिए ओयो टीम का प्रत्येक सदस्य और खुद वो एक्टिव रूप से काम करेंगे. (इनपुट: भाषा)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं