Petrol Diesel Price: देश के 5 राज्यों में असेंबली चुनाव खत्म होने के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol Diesel Price) में बढ़ोतरी का सिलसिला तेज हो गया है. सरकार ने पांचवीं बार तेल के दाम में वृद्धि का ऐलान किया है. यह बढ़ोतरी आज सुबह से लागू हो गई हैं.


रविवार सुबह को फिर बढ़ेंगे तेल के दाम


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक ,आज सुबह से पेट्रोल के दाम 50 पैसे और डीजल के दाम 55 पैसे प्रति लीटर बढ़ें गए हैं. यह बढ़ोतरी रविवार सुबह 6 बजे से लागू हो गई है. इसके साथ ही रविवार सुबह से पेट्रोल के दाम 99.11 रुपये प्रति लीटर और डीजल के 90.42 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.


22 मार्च से शुरू हुई बढ़ोतरी


बता दें कि दिल्ली में 22 मार्च से पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Price) में वृद्धि का सिलसिला शुरू हुआ है. अब तक तेल के दाम में 3.70 रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है. माना जा रहा है कि जब तक रूस-यूक्रेन युद्ध खत्म नहीं होता, तब तक यह वृ्द्धि ऐसे ही जारी रहेगी. ऐसे में लोगों को और महंगाई के लिए तैयार रहना पड़ सकता है. 


ये भी पढ़ें- आज फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, बढ़ोतरी के बाद ये हुई नई कीमतें


उठाना पड़ा था नुकसान


मूडीज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, तेल कंपनियों ने पिछले कई दिनों तक पेट्रोल और डीजल की कीमत (Petrol Diesel Price) में बढ़ोतरी नहीं की थी, जिससे उन्हें 19,000 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा था. 


LIVE TV