31st July Deadline: 31 जुलाई से पहले हर हाल में निपटा लें ये काम, वरना होगा बड़ा नुकसान

31st July Deadline: 31 जुलाई आने में बस कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं. ऐसे में कई काम ऐसे हैं जिन्हें आपको हर हाल में 31 जुलाई से पहले हर हाल में निपटा लेना है. इन कामों में पीएम किसान योजना के लिए e-KYC कराना, सब्सिडी पर इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदना, गैस सिलेंडर बुक करना, अंत्योदय राशन कार्ड धारकों का गैस कनेक्शन कार्ड से लिंक कराना, और इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करना शामिल हैं. दरअसल, 1 अगस्त से इसके नियम बदल रहे हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 29 Jul 2022-12:51 pm,
1/4

सरकार की तरफ से जारी देअलिने के अनुसार, इनकम टैक्स रिटर्न भरने की आखिरी तारीख 31 जुलाई है. यदि आप इस दिन तक इनकम टैक्स रिटर्न फाइल नहीं करेंगे तो आपको बाद में फाइन के साथ इसे फाइल करना होगा. सरकार ने आयकर रिटर्न भरने की समयसीमा में कोई एक्स्टेंशन अभी तक नहीं दी है. समय सीमा के बाद आईटीआर भरने वाले लोगों को जुर्माने के रूप में 5,000 रुपये का भुगतान करना होगा.

2/4

अगर आप सस्ते में सिलेंडर लेना चाहते हैं तो जल्दी बुक करा लें. दरअसल, हर महीने की पहली तारीख को सिलेंडर की कीमतें तय होती है. 1 अगस्त को पब्लिक सेक्टर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां सिलेंडर के रेट तय करेंगी. इस बार कंपनियां रेट में इजाफा कर सकती हैं.

3/4

अगर आप पीएम किसान योजना के लाभार्थी हैं तो हर हाल में 31 जुलाई से पहले kyc करवा लें. इसकी अंतिम तारीख भी 31 जुलाई है. जो किसान e-KYC नहीं करवा पाएंगे, उन्हें 12वीं किस्त से वंचित रहना पड़ेगा.

4/4

अगर आप इलेक्ट्रिक व्हीकल सब्सिडी पर खरीदना चाहते हैं तो आपको गोवा सरकार सब्सिडी दे रही है. दरअसल,  गोवा सरकार 31 जुलाई तक खरीदे गए इलेक्ट्रिक व्हीकल पर ही सब्सिडी देगी. टू-व्हीलर पर 30,000 रुपये, थ्री-व्हीलर पर 60,000 रुपये और चार पहिये वाली गाड़ी पर 3 लाख रुपये तक की सब्सिडी दे रही है. इसके लिए आपको 31 जुलाई तक इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदना होगा और सब्सिडी के लिए अप्लाई करना होगा. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link