BMW Bike: बीएमडब्ल्यू ने भारत में लॉन्च की S1000R मोटर साइकिल, जानें सुपरबाइक की कीमत और फीचर्स

जर्मनी की लक्जरी वाहन कंपनी बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंडिया (BMW Motorrad India) ने मंगलवार को देश में 2021 S1000R नेकेड स्पोर्ट्स बाइक को 17,90,000 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने सभी बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंडिया डीलरशिप पर इस नई मोटर साइकिल की बुकिंग शुरू कर दी है. आइये जानते हैं इस सुपरबाइक के फीचर के बारे में...

ज़ी न्यूज़ डेस्क Tue, 15 Jun 2021-5:30 pm,
1/7

पावर-पैक रोडस्टर के रूप में डिजाइन

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के प्रेसिडेंट विक्रम पावाह ने कहा, 'ऑल-न्यू बीएमडब्ल्यू एस 1000 आर की सेकंड जेनरेशन मॉडल को एक पावर-पैक रोडस्टर के रूप में डिजाइन किया गया है. इसमें शानदार राइडिंग डायनेमिक्स, एथलेटिक चरित्र के साथ अधिकतम सुरक्षा और रोजमर्रा की व्यावहारिकता दी गई है. हमें भारत में राइडिंग के शौकीनों के लिए एक और उत्कृष्ट उत्पाद पेश करने पर खुशी हो रही है.' 

2/7

बेहतरीन कलर ऑप्शन

बीएमडब्ल्यू (BMW) ने नई S1000R को कई कलर ऑप्शन में पेश किया गया है. बेसिक रेसिंग रेड नॉन-मेटालिक रंग के अलावा, बाइक के स्टाइल स्पोर्ट ऑप्शन को हॉकेनहाइम सिल्वर मैटेलिक के जबरदस्त शेड के साथ लॉन्च किया गया है. इस सुपरबाइक में रियर फ्रेम सेक्शन और इंजन साइड कवर को मैट कॉपर मेटैलिक कंपोनेंट के साथ-साथ ग्रे एनोडाइज्ड कंपोनेंट्स के साथ पेश किया गया है जो रोडस्टर के टेक्निकल हाइलाइट्स को दिखाती है. इसमें एक एम मोटरस्पोर्ट पेंट फिनिश भी मिलती है, जो स्टाइल स्पोर्ट और एम पैकेज के साथ मिल रही है.  

3/7

4 ड्राइविंग मोड्स

इस शानदार बाइक में चार ड्राइविंग मोड्स - Rain (रेन), Road (रोड), Dynamic (डायनेमिक) और Dynamic Pro (डायनेमिक प्रो) दिया गया है. इसे सेफ्टी फीचर्स के हिसाब से इन्हें इंजन (थ्रॉटल), इंजन ब्रेक, ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, एबीएस और एबीएस प्रो के लिए तैयार किया गया है.

4/7

नया और स्टाइलिश लुक

नई S1000R अपने पिछले मॉडल की अपेक्षा बहुत अपडेट्स के साथ उतारी गई है. इस बाइक के एक्सटीरियर को बेहद स्टाइलिश बनाया गया है. इस बाइक में एक अपडेटेड इंजन और बहुत सारे इलेक्ट्रॉनिक फीचर्स इसे स्पेशल बना रहा है. नई बाइक में 6.5 इंच के टीएफटी मल्टीफंक्शनल इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है.

5/7

जबरदस्त इंजन और पावर

नई S1000R बाइक में यूरो 5/बीएस-6 ईंधन उत्सर्जन वाला 999 cc इनलाइन 4-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन लगाया गया है. यह इंजन 11,000 rpm पर 165 bhp का अधिकतम पावर और 9,250 rpm पर 114 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है. इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है.

6/7

कीमत

ऑल-न्यू S1000R बाइक को तीन ट्रिम्स - Standard (स्टैंडर्ड), Pro (प्रो) और Pro M Sport (प्रो एम स्पोर्ट) में उपलब्ध कराया गया है. कंपनी ने S1000R बाइक के बेस स्टैंडर्ड ट्रिम की कीमत 17.90 लाख रुपये, प्रो वेरिएंट की कीमत 19.75 लाख रुपये और प्रो एम स्पोर्ट की कीमत 22.50 लाख रुपये है. सभी कीमतें एक्स-शोरूम की हैं.

7/7

मुकाबला

भारतीय-स्पेक BMW S1000R बाइक अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बेची जाने वाली यूनिट के जैसी ही है. भारत में बीएमडब्ल्यू एस1000आर हाल का मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुई डुकाटी स्ट्रीटफाइटर वी4 नेकेड स्पोर्ट्स बाइक से होगा.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link