Made In India Shoes Brand: इन भारतीयों ने Puma-Nike-Adidas को दी टक्‍कर, सस्ते फुटव‍ियर बेच कमा रहे करोड़ों

Indian Shoes Brand: फुटव‍ियर लेने जाने पर शायद आपके द‍िमाग में सबसे पहले एडिडास, प्यूमा, बाटा और नाइकी जैसे ब्रांड का नाम आता होगा. लेकिन कुछ भारतीयों ने इन ब्रांड को टक्‍कर देने के ल‍िए अपने प्रोडक्‍ट बाजार में उतारे और आज वे मार्केट के बादशाह है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 09 Sep 2022-12:10 pm,
1/4

मार्केट में बादशाहत कायम करने के साथ ही ये कंपन‍ियां करोड़ों की कमाई कर रही हैं. आज हम आपको बताएंगे मेड इन इंड‍िया ब्रांड्स (Made In India Brands) और उनके माल‍िकों के बारे में. भारतीय ब्रांड के ये माल‍िक देश ही नहीं व‍िदेश में भी परचम लहरा रहे हैं.

2/4

रेड चीफ के माल‍िक मनोज ज्ञानचंदानी ने 1995 में यूरोप में चमड़े के जूतों के निर्यात के लिए लीयान ग्लोबल प्राइवेट लि. की शुरुआत की. 1997 में उन्होंने इसके तहत रेड चीफ ब्रांड लॉन्च कर द‍िया. 2011 में उन्‍होंने कानपुर में पहला एक्सक्लूसिव रेड चीफ आउटलेट खोला. आज रेड चीफ के यूपी समेत 16 राज्यों में 175 स्टोर हैं.

3/4

वुडलैंड की शुरुआत कनाडा के क्यूबेक से हुई लेकिन इसकी नींव भारत से ही है. भारतीय मूल के अवतार सिंह ने 1980 में वुडलैंड की पेरेंट कंपनी एयरो ग्रुप की शुरुआत की. वुडलैंड का प्रमुख निर्माण केंद्र नोएडा में ही है. हिमाचल और उत्तराखंड में 8 फैक्ट्री हैं, जो 70 प्रत‍िशत तक की ड‍िमांड पूरी करती हैं.

4/4

लखानी कंपनी की स्‍थापना 1966 में परमेश्वर दयाल लखानी के हाथों हुई थी. लखानी फैम‍िली के दूसरी पीढ़ी के कारोबारी मयंक लखानी ने इस सफर को आगे बढ़ाया और इसे दुन‍ियाभर में पहचान द‍िलाई.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link