Share Market: गिरते बाजार में क्या होनी चाहिए निवेशकों की स्ट्रेटेजी? इन चार टिप्स को कभी न भूलें

Share Market Update: गिरावट के कारण शेयर मार्केट में निवेशकों के बीच हाहाकार मचा हुआ है और उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि ऐसे हालात में क्या करे? ऐसे में आज हम आपको कुछ टिप्स के बारे में बताने वाले हैं, जो कि गिरते हुए बाजार में आपको ध्यान में रखने चाहिए.

हिमांशु कोठारी Tue, 14 Mar 2023-2:02 pm,
1/5

Sensex Update: पिछले कुछ दिनों से भारतीय शेयर बाजार में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. इस गिरावट के कारण लोगों के पोर्टफोलियो में भी गिरावट आई है. वहीं शेयर मार्केट में निवेशकों के बीच हाहाकार मचा हुआ है और उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि ऐसे हालात में क्या करे? ऐसे में आज हम आपको कुछ टिप्स के बारे में बताने वाले हैं, जो कि गिरते हुए बाजार में आपको ध्यान में रखने चाहिए.

2/5

अच्छे स्टॉक्स की करें तलाश- अगर स्टॉक मार्केट में गिरावट आई है तो यह आपके लिए मौका है. इस मौके का फायदा उठाएं और बढ़िया शेयरों में निवेश करें. इस दौरान कई वैल्यू स्टॉक्स कम दाम में भी मिल जाते हैं, उनमें निवेश करने पर आने वाले वक्त में फायदा हो सकता है.

3/5

धैर्य रखें- अगर आपने पहले से ही वैल्यू स्टॉक में निवेश कर रखा है और अब उनका दाम नीचे आ गया है तो धैर्य बनाए रखें. शेयर बाजार में आई गिरावट स्थायी नहीं है. आने वाले टाइम में जब मार्केट चढ़ेगा तब वैल्यू स्टॉक्स में भी उछाल आने की संभावना बनी रहती है.

4/5

पोर्टफोलियो बनाएं- गिरते हुए बाजार में पोर्टफोलियो को बेहतर बनाने के कई मौके होते हैं. ऐसे में इस टाइम अपने पोर्टफोलियो को बेहतर बनाने की कोशिश करें और क्वालिटी स्टॉक्स को अपने पोर्टफोलियो में जोड़ें. इसके साथ ही अपने पोर्टफोलियो को डायवर्सिफाई भी करें.

5/5

पैनिक सेलिंग से बचें- गिरते हुए बाजार में कई लोग अपने बढ़िया स्टॉक्स को भी बेच देते हैं. हालांकि ये टाइम पैनिक में आकर अपने स्टॉक को बेचने का नहीं है. ऐसे में नुकसान होने की संभावना भी काफी ज्यादा रहती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link