Aadhaar में नाम, डेट ऑफ बर्थ और फोन नंबर को लेकर आया बड़ा अपडेट, UIDAI ने जारी की गाइडलाइन

आधार कार्डधारकों (aadhaar card) के लिए बड़ी खबर है. UIDAI की तरफ से समय-समय पर आधार को लेकर नया अपडेट जारी किया जाता है, जिससे कि यूजर्स को किसी भी तरह की परेशानी न हो और वह अपने घरेलू या फिर सरकारी कामों को निपटा सके.

शिवानी शर्मा Wed, 23 Nov 2022-4:11 pm,
1/5

आधार कार्ड

आधार कार्डधारकों (aadhaar card) के लिए बड़ी खबर है. UIDAI की तरफ से समय-समय पर आधार को लेकर नया अपडेट जारी किया जाता है, जिससे कि यूजर्स को किसी भी तरह की परेशानी न हो और वह अपने घरेलू या फिर सरकारी कामों को निपटा सके. UIDAI की ओर से एक और बड़ा अपडेट जारी किया है. 

 

2/5

यूआईडीएआई ने किया ट्वीट

UIDAI ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि अब आप आसानी से डेमोग्राफिक डिटेल्स (नाम, पता, जन्म की तारीख, लिंग, मोबाइल और ईमेल) को सिर्फ 50 रुपये का शुल्क देकर अपडेट करवा सकते हैं. 

 

3/5

नाम, पता, डीओबी

आपको बता दें आधार कार्ड में आपका नाम, पता, डीओबी सभी का अपडेट होना बहुत जरूरी है. अगर ये अपडेट नहीं है तो आपको सरकारी स्कीमों का फायदा मिलने भी परेशानी हो सकती है. 

 

4/5

ई-आधार डाउनलोड

आप आधार केंद्र पर जाकर अपने आधार में पता बदलवाने के अलावा ई-आधार डाउनलोड कर सकते हैं. अगर आपका नंबर आधार में अपडेट है तो इनकम टैक्स रिटर्न भी वेरिफाई कर सकते हैं. इसके अलावा एनपीएस अकाउंट भी ओपन करा सकते हैं. 

 

5/5

आधार सेवा केंद्र

इसके अलावा आप अपने नजदीकी आधार सेवा केंद्र के बारे में भी सिर्फ एक क्लिक में पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ इस लिंक https://bhuvan.nrsc.gov.in/aadhaar/ पर क्लिक करना है. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link