Share Market Tips: अगर आप भी शेयर बाजार में न‍िवेश करते हैं और आपके पास रेहतन टीएमटी (Rhetan TMT) के शेयर हैं तो आपके ल‍िए यह खबर खुश करने वाली है. जी हां, आयरन और स्‍टील कारोबार से जुड़ी यह कंपनी अपने न‍िवेशकों को कम समय में बड़ा फायदा देने जा रही है. इस एमएमई कंपनी के शेयर में जबरदस्‍त ल‍िवाली देखी जा रही है. कंपनी की तरफ से बोनस और स्‍टॉक को स्‍प‍िल्‍ट करने का ऐलान क‍िया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हर चार शेयर पर 11 बोनस शेयर
कंपनी ने 10 रुपये की फेस वैल्‍यू वाले इक्‍व‍िटी शेयर को 1 रुपये की फेस वैल्‍यू वाले 10 इक्‍व‍िटी शेयर में तोड़ने की इजाजत दी दी गई है. साथ ही कंपनी के बोर्ड ने हर चार शेयर पर 11 बोनस शेयर द‍िए देने की भी बात कही है. इसके ल‍िए कंपनी के न‍िदेशक मंडल ने 31 जनवरी 2023 की र‍िकॉर्ड डेट का ऐलान क‍िया है. अभी यह कंपनी टीएमटी बार और राउंड बनाती है, इन्‍हें मुख्‍य रूप से न‍िर्माण उद्योग में उपयोग क‍िया जाता है. रेहतन टीएमटी का शेयर प्राइस 442 रुपये है.


2022 में ही रेहतन का आईपीओ
रेहतन टीएमटी का आईपीओ 2022 में आया था. इसके शेयर को बीएसई पर स‍ितंबर 2022 में ल‍िस्‍ट क‍िया गया था. उस समय रेहतन के आईपीओ की कीमत 70 रुपये थी. इस शेयर में कुछ ही समय में जबरदस्‍त तेजी देखने को म‍िली है. 52 हफ्ते का हाई लेवल 479 रुपये और लो लेवल 50.60 रुपये है. मंगलवार को बंद हुए कारोबार सत्र में यह 442 रुपये पर बंद हुआ था. बुधवार के कारोबारी सत्र के दौरान भी इसमें तेजी देखी जा रही है. 


यद‍ि आपने उस समय इस शेयर में एक लाख रुपये का इंवेस्‍टमेंट क‍िया होता तो आज आपका न‍िवेश बढ़कर 7 लाख रुपये हो गया होता. कंपनी का कुल मार्केट कैप 945 करोड़ रुपये है और यह अहमदाबाद बेस्‍ड कंपनी है. रेहतन रोल‍िंग म‍िल्‍स प्राइवेट ल‍िम‍िटेड की शुरुआत 1984 में हुई थी.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं