नयी दिल्ली: सैमसंग ने एक नया 4जी फोन ‘जेड2’ लॉन्च किया है जिसकी कीमत 4,590 रुपये है। इसे लेकर कंपनी का लक्ष्य पहली बार स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों तक पहुंच बनाना है। यह फोन सैमसंग के स्वयं विकसित टाइजेन ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करता है।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कंपनी के भारतीय परिचालन के उपाध्यक्ष (मोबाइल बिजनेस) मनु शर्मा ने कहा, ‘देश में अभी भी करीब 55 करोड़ लोग सामान्य फीचर फोन का उपयोग करते हैं और हर महीने करीब एक करोड़ फीचर फोनों की बिक्री होती है। ‘जेड2’ के माध्यम से हम लोगों को फीचर फोन से स्मार्टफोन का रूख करने में मदद करना चाहते हैं।’ 


उन्होंने कहा कि जेड2 सैमसंग के मोबाइल श्रेणी में सबसे सस्ता 4जी एलटीई फोन है। इसमें पीछे का कैमरा 5 मेगा पिक्सेल, आगे का 0.3 मेगा पिक्सल और स्क्रीन 4 इंच है। यह कंपनी का तीसरा फोन है जो टाइजेन ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। पहला फोन जेड1 पिछले साल जनवरी में और दूसरा जेड3 अक्तूबर में लॉन्च किया गया था।


इस फोन की बिक्री 29 अगस्त से पेटीएम पर ऑनलाइन शुरू होगी साथ ही यह ऑफलाइन बाजार में भी उतारा जाएगा। इसके साथ रिलायंस जियो की 90 दिनों के लिए डेटा सेवा मुफ्त दी जाएगी। शर्मा ने टाइजेन आधारित फोनों की बिक्री की संख्या बताने से मना कर दिया लेकिन इतना कहा कि जेड1 को लॉन्च किए जाने के छह महीने के भीतर ही 10 लाख फोन बिक गए थे।