SBFC Finance Limited Share Listing: SBFC के शेयरों की आज यानी 16 अगस्त को बाजार में लिस्टिंग हो गई है. कंपनी के शेयरों ने पहले दिन ही निवेशकों को बंपर फायदा करा दिया है. SBFC Finance के शेयर बीएसई पर 44 फीसदी बढ़कर लिस्ट हुए हैं. शेयरों की लिस्टिंग के बाद में निवेशकों में काफी खुशी है. इस स्टॉक का इश्यू प्राइस 57 रुपये था और शेयरों की लिस्टिंग एनएसई पर 82 रुपये पर हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

3 से 7 अगस्त को हुआ था ओपन
आपको बता दें लिस्टिंग के बाद में ही स्टॉक की वैल्यू 87 रुपये से भी आगे बढ़ गई थी. यह आईपीओ 3 से 7 अगस्त के बीच में ओपन हुआ था. इस आईपीओ को निवेशकों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. 


प्रति लॉट निवेशकों को हुआ 6500 का मुनाफा


शेयरों की बाजार में 82 रुपये पर लिस्टिंग हुई है तो इस हिसाब से निवेशकों को प्रति लॉट करीब 6500 रुपये का मुनाफा हो गया है. इस आईपीओ की एक लॉट में निवेशकों को 260 शेयर मिले थे. शेयरों की लिस्टिंग करीब 25 रुपये प्रति शेयर ऊपर हुई है. 


आखिरी दिन 74 गुना भरा था IPO


कंपनी के IPO को अंतिम दिन काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. आखिरी दिन आईपीओ 74 गुना से ज्यादा भरकर बंद हुआ था. 


क्या है कंपनी का कारोबार?


अगर कंपनी के कारोबार की बात की जाए तो इसका बिजनेस 25 जनवरी 2008 को शुरू हुआ था. पहले इस कंपनी का नाम 'MAPE फिनसर्व प्राइवेट' था. कंपनी ने 24 अक्टूबर 2019 में अपना नाम बदलकर SBFC Finance Pvt Ltd कर लिया था. कंपनी इस समय नॉन-डिपॉजिट NBFC, सिक्योर्ड MSME लोन और गोल्ड लोन देने के कारोबार में लगी हुई है. 


किन लोगों पर है कंपनी का फोकस?


कंपनी का इस समय पर एवरेज सिक्योर्ड MSME लोन करीब 9.9 लाख रुपये का है. वहीं, गोल्ड लोन का साइज करीब 90,000 रुपये तक का है. इस समय पर कंपनी का फोकस छोटे कारोबारी, सैलरीड और वर्किंग-क्लास पर है. इस समय कंपनी का कारोबार देश के करीब 18 राज्यों में फैला हुआ है.