नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस (75th Independence Day) के शुभ अवसर पर देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) अपने ग्राहकों के लिए सुनहरा मौका लेकर आया है. आजादी दिवस के मौके पर किराये से आजादी दिलाने के लिए एसबीआई होम लोन (Home loan) पर जीरो प्रोसेसिंस फीस (Zero Processing Fees) की पेशकश कर रहा है. एसबीआई (SBI) ने खुद इसकी जानकारी दी है.


बैंक की तरफ से आकर्षक ऑफर 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI की तरफ से होम लोन पर बेहद आकर्षक छूट की सुविधा का लाभ दिया जा रहा है. होम लोन सुविधा के तहत महिलाओं को ब्याज दर में 5 बेसिस प्वाइंट की छूट का फायदा दिया जा रहा है. अगर आप एसबीआई की योनो सर्विस (SBI’s YONO service) के तहत होम लोन लेना चाहते हैं तो भी आपको 5 बीपीएस ब्याज रियायत का लाभ मिलेगा. SBI होम लोन की ब्याज दर 6.70 फीसदी है. एसबीआई अपने ग्राहकों को 30 लाख तक का होम लोन 6.70 फीसदी इंट्रेस्ट रेट पर ऑफर कर रहा है. 30 लाख से 75 लाख तक के होम लोन पर इंट्रेस्ट रेट 6.95 फीसदी होगा. 75 लाख से ज्यादा के होम लोन पर इंट्रेस्ट रेट महज 7.05 फीसदी होगा.



ये भी पढ़ें- Aadhaar Card बनवाने के बदल गए नियम, UIDAI ने दी जानकारी; जानिए आप पर क्या पड़ेगा असर


ऐसे करें अप्लाई


आपको बता दें कि आजादी का अमृत महोत्सव अभियान के तहत 15 अगस्त को एसबीआई की इस आकर्षक होम लोन सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है. कोई व्यक्ति एसबीआई की डिजिटल सर्विस योनो एसबीआई (YONO SBI) के माध्यम से होम लोन के लिए आवेदन कर सकता है. इसके अलावा, एसबीआई ने 7208933140 नंबर जारी किया है. होम लोन के लिए व्यक्ति इस नंबर पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं.


किस आधार पर मिलेगा लोन?


एसबीआई ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि लोन सेंक्शन होना कई बातों पर निर्भर करता है, जिसमें इनकम, गिरवी करने के लिए सामान, वर्तमान कर्ज, क्रेडिट हिस्ट्री, फिजिबिलिटी आदि शामिल है.’ यानी बैंक जब भी लोन देता है तो इसमें इन बातों का ध्यान रखा जाता है.


बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


LIVE TV