SBI Latest Scheme: अगर आप भी एसबीआई के ग्राहक हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक एसबीआई (SBI) ने अपने 44 करोड़ ग्राहकों को शानदार तोहफा दिया है. दरअसल, बैंक ने पर्सनल लोन देने के लिए एक नई सेवा की शुरू की है. इसके तहत अब ग्राहकों को घर बैठे आसानी से लोन मिल जाएगा. 'रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट' (Real Time Xpress Credit) नाम की इस सुविधा से ग्राहक 35 लाख रुपये तक का फायदा उठा सकते हैं. एसबीआई ने इसे योनो ऐप (YONO App) पर शुरू किया है. आइए जानते हैं इस खास सुविधा के बारे में. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसबीआई का शानदार तोहफा


एसबीआई की इस खास सुविधा 'रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट' का फायदा सभी ग्राहक नहीं उठा सकेंगे. इसका लाभ केवल केंद्र और राज्‍य सरकार के कर्मचारी और रक्षा सेवाओं में कार्यरत ग्राहकों को ही मिलेगा,ऐसे में अगर आप भी सरकारी कर्मचारी हैं तो अब आप आसानी से लोन ले सकेंगे. इस खास सुविधा योनो ऐप पर मिलेगी और इसकी मदद से क्रेडिट चेक, योग्यता और अन्य डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन जैसे काम भी घर बैठे कर सकेंगे. 


35 लाख रुपये तक का फायदा 


गौरतलब है कि एसबीआई की इस सुविधा के तहत आप 35 लाख तक का लोन ले सकेंगे. इसके तहत सारी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी और क्रेडिट जांच, लोन के लिए पात्रता, ऋण मंजूरी और दस्तावेज जमा कराने जैसे सारे काम भी ऑनलाइन ही होंगे.


एसबीआई ने दी जानकारी


एसबीआई के चेयरमैन दिनेश खारा ने इस पर विस्तृत जानकारी देते हुए बताया, 'योनो पर अपने योग्य वेतनभोगी ग्राहकों के लिए रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट लोन सुविधा शुरू होने का ग्राहकों को बहुत फायदा होगा. एक्सप्रेस क्रेडिट उत्पाद ग्राहकों को डिजिटल तरीके से बिना किसी झंझट के लोन लेने में सहायता करेगा. एसबीआई बैंकिंग को आसान बनाने के लिए ग्राहकों को पूरी तरह से डिजिटल बैंकिंग सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास कर रहा है.'


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर