मुंबई: बंबई शेयर बाजार का बेंचमार्क बीएसई सेंसेक्स आज कारोबार की शुरुआत में 81 अंक से अधिक बढ़ गया। टीसीएस, सिप्ला और रिलायंस इंडस्ट्रीज सहित कई प्रमुख कंपनियों के शेयरों में निचले स्तर पर लिवाली से बाजार में सुधार का रख रहा।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स आज 81.01 अंक यानी 0.31 प्रतिशत बढ़कर 25,888.11 अंक उंचा रहा। विभिन्न क्षेंत्रों के सूचकांक में भी एक प्रतिशत तक मजबूती दर्ज की गई। टिकाउ उपभोक्ता सामान, स्वास्थ्य देखभाल, आईटी, एफएमसीजी, आटो और पूंजीगत सामानों के समूह सूचकांक में बढ़त रही। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी सूचकांक भी आज शुरुआती कारोबार में 20.70 अंक यानी 0.26 प्रतिशत बढ़कर 7,928.95 अंक रहा।


शेयर ब्रोकरों के अनुसार कुछ प्रमुख कंपनियों के शेयर बिकवाली के चलते काफी आकर्षक निचले स्तर पर उपलब्ध हैं, निवेशकों ने आज इनमें लिवाली की। इसके अलावा दिसंबर का वायदा एवं विकल्प सत्र समाप्त होने को है, ऐसे में सटोरियों ने उनके पास उपलब्ध शेयरों के मुकाबले जो अधिक बिकवाली की थी उसे कवर करने के लिये उन्होंने खरीदारी की। गुरुवार को दिसंबर वायदा एवं विकल्प का निपटान है। कारोबार की शुरुआत में सिप्ला, सन फार्मा और लुपिन के शेयर 1.23 प्रतिशत तक चढ़ गये। अदाणी पोर्ट्स, एचडीएफसी बैंक और टाटा मोटर्स में भी शुरआती दौर में 1.21 प्रतिशत तक बढ़त दर्ज की गई। कल बीएसई-30 सूचकांक 233.60 अंक गिरकर बंद हुआ था।